Seema Haider Case: पाकिस्तान से अपने चार बच्चों संग भारत आई सीमा हैदर सुर्खियों में है। शनिवार को सीमा के पति गुलाम हैदर ने इस्लामिक पवित्र स्थल काबा से एक वीडियो जारी कर पाकिस्तानी सरकार से मार्मिक अपील की है।
उसने अपने चार बच्चों को भारत से वापस पाकिस्तान लाने के लिए कार्रवाई की मांग की है। एक मिनट 30 सेकेंड के वीडियो में उसने एक बार भी पत्नी सीमा का जिक्र नहीं किया। वह सिर्फ अपने बच्चों को वापस मांगता रहा और उनके लिए दुआएं मांगता रहा।
वीडियो में गुलाम हैदर ने कहा, ‘भाइयों और बहनों इस समय मैं काबा शरीफ में हूं। मेरे बच्चों के लिए आवाज उठाओ। मैं बिलावल भुट्टो साहब, पीएम शहबाज शरीफ से, पूर्व पीएम इमरान खान से अपील करता हूं कि मेरे बच्चे को वापस कराएं। पूरी आवाम मेरी आवाज बने। ताकि मेरे बच्चे मेरे वापस आ सकें।’
सीमा हैदर, गुलाम की दूसरी पत्नी है। दोनों की लव स्टोरी एक रॉग नंबर से शुरू हुई थी। गुलाम शादीशुदा था, उसके दो बच्चे भी थे। बावजूद इसके सीमा भागकर गुलाम के पास आ गई। मामला पंचायत तक पहुंचा था। बाद में गुलाम ने निकाह कर लिया और उसे कराची लेकर आ गया। अब गुलाम को पछतावा है कि उसने अपनी पहली बीवी को छोड़ दिया था।