बिहार में कड़कड़ाती सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव की आग का सहारा ले रहे हैं. हालांकि, जरा सी लापरवाही के कारण प्रदेश से आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा मामला बेगूसराय से सामने आया है. यहां अलाव की आग से एक और दर्दनाक हादसा सामने आया है. बछवारा थाना क्षेत्र के अरवा पंचायत के वार्ड नंबर 8 में एक घर में भीषण आग लगने से 4 लोग जिंदा ही झुलस गए. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण लगी थी कि पुलिस को घटनास्थल से सिर्फ 2 शव ही बरामद हुए हैं. 

घटना बछवारा थाना क्षेत्र के अरवा पंचायत के वार्ड नंबर 8 की है. बताया जा रहा है कि बीती रात शॉर्ट सर्किट के कारण एक घर में आग लग गई. आग इतना विकराल रूप ले रखा था कि धीरे-धीरे आसपास के घरों में भी आग लग गई. आग लगते ही पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. लोगों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि स्थानीय लोगों से काबू नहीं हुई. इसके बाद फायर बिग्रेड के कर्मियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

परिजनों से मिली जानकारी अनुसार इस अग्निकांड में घर में सोए 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. स्थानीय लोगों ने भी बताया है कि मृतक नीरज कुमार पत्नी कविता देवी पुत्र लव और कुश सब एक ही साथ सोए हुए थे तभी शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गया लोग कुछ समझ पाते तब तक मैं आग इतना विकराल रूप ले रखा था कि घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया. फिलहाल पुलिस को सिर्फ दो बच्चों के ही शव मिले हैं. 

हाल ही में ऐसी ही एक घटना पटना से सामने आई थी. पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में स्थित पैथानीचक गांव में अलाव तापने के दौरान एक झोपड़ी में आग लग गई थी, जिससे दो नाबालिग बालक व बालिका जिंदा जल गए और तीन लोग झुलस गए थे.