जींद में जमीन की सौदेबाजी कर एक व्यक्ति से साढ़े 12 लाख रुपये हड़पे गए। पीड़ित की शिकायत पर शहर थाना नरवाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की गंभीरता के साथ जांच कर रही है। गांव पालवा निवासी सतबीर ने बताया कि गांव धमतान साहिब निवासी रणधीर भैंस बेचने तथा खरीदने का कार्य करता है, जिसके चलते रणबीर के साथ उसकी जान पहचान है।

13 सितंबर 2021 को रणधीर गांव में आया हुआ था। उसने बताया कि गांव कालवन में 8 एकड़ जमीन जायज रेट में मिल रही है। दोनों मिलकर उस जमीन को खरीद लेंगे। 14 सितंबर 2021 को रणबीर के साथ गांव कालवन निवासी रमेश तथा सुभाष उसके पास आए। रमेश को जमीन का विक्रेता बताया गया। जांच पड़ताल के बाद 14 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से सौदा तय हो गया। जिस पर एक लाख रुपये अग्रिम पेशगी राशि दे दी गई। 15 सितंबर 2021 को नरवाना कोर्ट में साढ़े 11 लाख रुपये देकर 15 सितंबर 2022 रजिस्ट्री की तारीख निर्धारित कर दी।

शाम तक वह तहसील में विक्रेताओं का रजिस्ट्री के लिए इंतजार करता रहा, बावजूद इसके वे नहीं आए। उसने रणधीर से संपर्क साधा तो उसने किसी प्रकार की जमीन खरीदने से मना कर दिया। जब रमेश से संपर्क साधा तो उसने भी जमीन का कोई सौदा नहीं करने की बात कही। जब उसने राशि के लिए दबाव डाला तो आरोपियों ने राशि देने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना नरवाना पुलिस ने सतबीर की शिकायत पर रणधीर, सुभाष तथा रमेश के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

शहर थाना नरवाना के जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने जमीन की सौदेबाजी का झांसा देकर राशि हड़पने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी, जिसके आधार पर 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।