शहर वासियों के लिए खुश खबरी है। जन स्वास्थ्य विभाग ने शहर का करवाया सर्वे करवाया है। कैसे हर घर तक स्वच्छ और सुचारू पानी पहुंचे। शहर में जलभराव से कैसे निजात मिले। शहर के किस हिस्से में नई लाइन की दरकार है। कहां-कहां स्ल्यूस वाल्व खराब हैं। इसके अलावा किसी प्रकार की समस्याओं का नागरिकों और विभाग को सामना करना पड़ रहा है।

इस तरह की अनेक दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए सर्वे किया गया है। विभाग की ड्राइंग ब्रांच अब एस्टिमेट तैयार करने में जुटी है। अगले दो तीन दिन में एस्टिमेट तैयार कर आला अधिकारियों को भेजा जाएगा।उम्मीद की जा रही है कि दो माह में टेंडर छोड़ दिए जाएंगे और शहर की पानी और सीवर की समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान कर दिया जाएगा।

अब कितना काम हो पाएगा लोगों को सही मायने में स्वच्छ पानी मिल पाएगा या नहीं। यह सब आने वाले वक्त ही बताएगा।जन स्वास्थ्य विभाग के शहर के सभी 31 वार्ड के पार्षदों से अपडेट ली है कि आपके वार्ड की किस कॉलोनी के कौनसे इलाके में कैसी समस्या है।

सीवरेज लाइन लीक है तो कहां से है। नई लाइन डालनी है तो कहां और कितनी लंबी डाली जाएगी।शहर में करीब पौने तीन लाख की आबादी है। दूषित पानी और चोक सीवरेज जैसी समस्या सबसे ज्यादा परेशान कर रही हैं। शहर वासी उम्मीद कर रहे हैं प्रशासन सर्वे के आधार पर जल्द से जल्द व्यवस्था सुधारेगा।