बालोद जिले के पर्यटन स्थलों में मस्ती करना पर्यटकों को भारी पड़ सकता है। जलप्रपात में जान जोखिम में लेकर मस्ती करने के वीडियो वायरल होने के बाद यहां पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। खासकर सियादेवी जलप्रापत से छलांग लगाते दिखाई दिए तो सीधे पुलिस कार्रवाई करेगी। बीते दिनों सियादेवी जलप्रपात से पर्यटकों का छलांग लगाते वीडियो सामने आया था। इसके बाद यहां पुलिस सुरक्षा लगा दी गई है। वहीं, झरना के अंदर जाने वाला मार्ग भी पुलिस ने बंद कर दिया है। साथ ही पर्यटकों को भी चेतावनी दी जा रही है।

एसपी ने मामला लिया संज्ञान

लगातार जान जोखिम में लेकर रील्स बनाने और जान जोखिम में लेकर जलप्रपात में नहाने के वीडियो लगातार वायरल हो रहे थे। जिसके बाद से एसपी जितेंद्र यादव ने मामले को संज्ञान में लिया और पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है और यदि जल प्रपात के आसपास कोई जान जोखिम में डालकर वीडियो बनाते या फिर नहाते दिखा तो पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी डॉक्टर जितेंद्र यादव ने बताया कि जिले में जितने भी पिकनिक स्पॉट हैं सभी जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

हो चुकी हैं कई घटनाएं

बालोद जिले के सियादेवी जलप्रपात में पहले भी कई हादसे हो चुके हैं लेकिन सोशल मीडिया के जमाने में व्यूज और लाइक्स पाने की चाहत में लोग जलाशय और जलप्रपात में स्टंट बाजी करते नजर आते हैं। वर्तमान में जिले के तीन प्रमुख जलाशय ओवरफ्लो हो चुके हैं और एक सबसे महत्वपूर्ण जीवनदायिनी तांदुला जलाशय अब छलकने ही वाला है।