भोपाल। मप्र का ग्वालियर-चंबल अंचल सियासत का एपिसेंटर बना है। ग्वालियर चंबल में भाजपा कांग्रेस के दिग्गजों का डेरा लग रहा है। केंद्रीय पदाधिकारियों से लेकर मंत्री और दिग्गज का जनसंपर्क जारी है। वहीं शनिवार को ग्वालियर में आप की बड़ी रैली होने जा रही है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल होंगे। गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब में सरकार बनने के बाद आप में उत्साह है।
मप्र में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। इस बार तीसरे दल भी पूरी ताकत लगा रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी भी इस बार एमपी में विधानसभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लडऩे की तैयारी में है। ग्वालियर में 1 जुलाई को पार्टी की बड़ी रैली होने वाली है। इस रैली के साथ ही आप पार्टी मध्य प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ग्वालियर में रैली और सभा करेंगे। इससे पहले प्रदेश प्रभारी बीएस जून और प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने कहा कि एमपी में पहली महारैली होने जा रही है। यह आम आदमी पार्टी के चुनाव का आगाज है। सीएम केजरीवाल और सीएम भगवंत मान के हाथों से इसका शुभारंभ होगा। उन्होंने कहा कि अब हम पूरे जोर-शोर से चुनावी आगाज करेंगे। फिर मध्यप्रदेश में इलेक्शन कैंपेन को जारी करेंगे, 230 की 230 सीटों पर ये कैंपेन चलेगा। आप प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों पर  हमला बोलते हुए उन्हें भ्रष्ट बताया। उन्होंने कहा कि दोनों से ही प्रदेश के लोग त्रस्त हैं, दोनों के करप्शन के किस्से लोगों की जुबान पर है। हम स्वच्छ ईमानदार छवि लेकर आएंगे ऐसे ही उम्मीदवार लाएंगे हमें लोगों का सहयोग प्राप्त है। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले चुनाव में इन दोनों पार्टियों को हम धूल चटा देंगे। वहीं पीएम मोदी के मप्र के दौरों को लेकर जून ने कहा कि मोदी कर्नाटक भी गए थे, लेकिन क्या हुआ? वे देश के प्रधानमंत्री हैं और हम अपनी जगह पर हैं। हम जनता से जुडऩे की कोशिश कर रहे हैं और पीएम मोदी अपने बड़े बड़े प्रोजेक्टों को चुनाव के समय बता कर जा रहे हैं।
यह देश एक सेकुलर देश है धर्मनिरपेक्ष देश है, यहां बहुत सारे धर्म और भाषाएं हैं। आप कोई एक राय किसी पर थोप नही सकते हैं। यूसीसी के संविधान में दिए प्रिंसिपल को हम मानते है, लेकिन यूसीसी को लागू करने से पहले आपको जितने भी स्टेकहोल्डर्स हैं, ऐसे लोग जिन पर उसका प्रभाव पडऩे जा रहा है उनके साथ सहमति बनानी होगी। इसकी कमेटी को पूरा ड्राफ्ट भेजना होगा,तभी आगे बढऩा चाहिए। आम आदमी पार्टी के सामने इसको लेकर अभी कोई भी ड्राफ्ट नही लाया गया है। बीजेपी हमें कांग्रेस की बी टीम बताती है, हमें यह पता नहीं है कि हम बीजेपी की बी टीम है या कांग्रेस पार्टी की बी टीम है। जून ने कहा कि हम किसी की भी बी टीम नहीं है हम जनता के सेवक हैं, हम जनता के बीच जाएंगे जनता से समर्थन मांगेंगे। उन्होंने कहा कि हम पंजाब में गुजरात में गोवा में दिल्ली में भी क्या क्च टीम थे। अब हमारा जनाधार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और पार्टी का ग्राफ ऊंचा जा चुका है।
टिकट का ऐलान जल्द
एमपी में बहुत जल्द टिकटों का ऐलान किया जाएगा। 1 तारीख के बाद कैंपेन शुरू होगा उसके बाद फिर हम लोगों को सामने लाएंगे। ऐसा व्यक्ति जो दागी ना हो,जिस पर कोई आरोप ना हो साफ-सुथरी छवि का हो उसको पार्टी टिकट देगी। वहीं आम आदमी पार्टी के सीएम फेस को लेकर जून ने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला पार्टी का आलाकमान लेगा। फिलहाल हम सभी 230 सीटों पर चुनाव लडऩे जा रहे।