अंबिकापुर छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के ढिमरापुर स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार सुबह गहने व नकदी मिलाकर 5.62 करोड़ रुपये की हुई डकैती मामले में शामिल पांच आरोपितों निशांत कुमार उर्फ पंकज कुमार महतो, राकेश गुप्ता, अमरजीत कुमार दास, उपेंद्र सिंह और राहुल दास को बलरामपुर पुलिस ने झारखंड सीमा पर रामानुजगंज बेरियर के पास गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूरी रकम और गहने बरामद कर लिए हैं।

सभी आरोपित बिहार और झारखंड के निवासी हैं। उनसे तीन पिस्टल और चार कट्टा बरामद किए गए हैं। इस वारदात में शामिल पांच डकैत नीलेश रविदास, सुनील पासवान, अमित रविदास, पवन कुमार और विष्णु पासवान फरार हैं, जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि मंगलवार सुबह करीब पौने नौ बजे बैंक में घुसे बदमाशों ने पहले मैनेजर सहित उस समय बैंक में उपस्थित अन्य कर्मियों को चाकू के बल पर धमकाकर एक कमरे में बंद कर दिया था।

इसके बाद मैनेजर से चेस्टरूम (वह कक्ष जहां बैंक अपनी धनराशि को रखता है) की चाबी मांगी। मना करने पर मैनेजर की जांघ पर चाकू से वार कर दिया। लगभग 10 मिनट में रकम लेकर आरोपित मोटरसाइकिल से भाग निकले थे। बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक डा. लाल उमेंद सिंह ने पांच डकैतों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि वारदात के बाद सभी सारंगढ़ भाग गए थे। वहां से ओडिशा के रास्ते भागने की आशंका पर पुलिस की टीमें रवाना की गई। आरोपितों से चार करोड़ 18 लाख 46,435 रुपये नकद व 78 पैकेट में 2900 सौ ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं।