साल 2015 में रिलीज हुई एनिमेटेड फिल्म 'इनसाइड आउट' को लोगों से काफी प्यार मिला था। यह मूवी उस समय बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी और फिल्म ने करोड़ों का कारोबार किया था। सिर्फ इतना ही नहीं, ‘इनसाउड आउट’ ने 88वें ऑस्कर पुरस्कारों में बेस्ट एनीमेशन फीचर फिल्म का अकादमी पुरस्कार भी हासिल किया था।

ऐसे में पहले पार्ट के सुपरहिट होने के 9 साल बाद अब 2024 में मेकर्स इसका दूसरा पार्ट लेकर आए हैं। 'इनसाइड आउट 2' 14 जून को दुनिया भर में रिलीज हुई है और सिनेमाघरों में आते ही तीन दिन के अंदर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। ऐसे में यह साफ है कि सालों बाद भी इस मूवी के लिए लोगों का प्यार कम नहीं हुआ है। चलिए जानते हैं फिल्म ने अभी तक कितना कलेक्शन कर लिया है।

तीन दिन में 'इनसाइड आउट 2' ने छापे इतने नोट

डिज्नी और पिक्सर की एनिमेटेड फिल्म 'इनसाइड आउट 2' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देख कर हर कोई हैरान रह गया है। इस मूवी ने अपनी कमाई से अभी तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दरअसल, हॉलीवुड रिपोर्टर की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म ने घरेलू स्तर पर 1200 करोड़ से ज्यादा (155 मिलियन डॉलर) की भारी कमाई कर ली है। वहीं, ओवरसीज मार्किट में मूवी ने 1100 करोड़ से ज्यादा (140 मिलियन डॉलर) की कमाई की।

इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

'इनसाइड आउट 2' ने अपने कलेक्शन से रिकॉर्ड तोड़ कर कई फिल्मों सीक्वल को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में 'ड्यून: पार्ट टू' और 'गॉडजिला एक्स कोंग: द न्यू एम्पायर' समेत कई मूवीज शामिल हैं।

अनन्या ने दी फिल्म में आवाज

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे का भी इस मूवी से खास कनेक्शन है। दरअसल, उन्होंने इस एनिमेटेड फिल्म के राइली के किरदार को अपनी आवाज दी है।