तेजाजी | तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में मंदिर नवनिर्माण के लिए जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने 17 किलो चांदी की ईंट नींव में रखी थी। यह ईंट नकली निकली है, इसके ऊपर चांदी की परत चढ़ी हुई थी।

नागौर के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में चल रहे मंदिर निर्माण के बीच लोगों की आस्था से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। मंदिर निर्माण के लिए नींव में हरियाणा की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता अजय चौटाला की ओर चांदी की ईंट रखी गई थी। जांच में ये चांदी ईंट नकली पाई गई है। इससे मंदिर निर्माण करा रही अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के पदाधिकारी भी हैरान हैं। 

मामले को लेकर संस्थान के पदाधिकारियों ने गुरुवार को प्रेस वार्ता की। संस्थान के अध्यक्ष सुखराम खुड़खुड़िया ने बताया कि नींव में रखी गई चांदी की ईंट नकली है। इसकी जानकारी चौटाला परिवार को दी गई है। शुक्रवार को चौटाला परिवार के लोग नागौर आएंगे और दूसरी ईंट नींव में रखेंगे।

दरअसल, तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में मंदिर नवनिर्माण के लिए जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने 17 किलो चांदी की ईंट नींव में रखी थी। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों रुपए देने का भी ऐलान किया था। 

अब तक करीब पांच करोड़ रुपए मंदिर निर्माण के लिए दिए जा चुके। बीती 16 फरवरी को जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था, इस दौरान जेसीबी का पंजा चांदी की ईंट में लग गया और उसका कोना टूट गया। इससे पता चला कि ईंट में केवल ऊपरी परत ही चांदी की है, अंदर का शीशा भरा हुआ है।  

इसके बाद मामले की सूचना चौटाला परिवार को दी गई। मामले ने तूल पकड़ा तो अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखराम खुड़खुड़िया ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी।
  
चौटाला परिवार ने दिए पांच करोड़
बतादें कि हरियाणा का चौटाला परिवार एक बड़ा राजनैतिक परिवार है। चौटाले परिवार ने तेजाजी का मंदिर बनाने के लिए करोड़ों रुपये देने का ऐलान किया था। अब तक पांच करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। कमेटी का कहना है कि जो  व्यक्ति मंदिर के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रहा है वो कुछ लाख रुपए के लिए नकली ईंट क्यूं देगा। कमेटी ने आशंका जताई है कि चोटाला परिवार ने जिस व्यक्ति को ईंट बनाने की जिम्मेदारी दी या जिससे बनवाई है वह गड़बड़ कर सकता है। संस्थान के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस स्तर पर भी चुक हुई हैं उसकी स्थिति साफ होनी चाहिए।