हरियाणा में रेवाड़ी थाना शहर पुलिस ने मारपीट के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक पर फायरिंग मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहल्ला अर्जुन नगर रेवाड़ी निवासी समरपीत, मोहल्ला छिप्पटवाड़ा निवासी कमल और अंकित पटेल के रूप में हुई है।

डीएसपी हेडक्वार्टर रेवाड़ी पवन कुमार ने बताया कि मोहल्ला आनंद नगर निवासी गिरिराज ने अपनी शिकायत में बताया था कि उसने अपने मकान के साथ मेडिकल स्टोर खोला है। पड़ोस में उसका मामा रामसिंह भी साथ में रहता हैं। 1 अप्रैल को मामा का पोता रोहित उसके मेडिकल स्टोर के सामने से निकल रहा था।

इसी बीच अचानक 2 अनजान व्यक्ति बाइक पर आए और रोहित के साथ मारपीट करने लगे। जब उसने अपने मामा रामसिंह के साथ मिलकर उन्हें रोकना चाहा तो दोनों व्यक्ति गाली गलौज करते हुए उनके साथ भी मारपीट करने लगे।

इसके बाद दोनों व्यक्तियों ने फोन करके चार-पांच लड़कों को और बुला लिया। सभी आरोपियों ने मिलकर उसके मामा के लड़के मदनलाल सहित उनके साथ भी मारपीट की। इसी दौरान आरोपियों ने उस पर जान से मारने की नीयत से गोली चला दी। गोली उसके मेडिकल स्टोर के शीशे पर लगी।

इसके बाद आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर अपनी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी। इस मामले में पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

यह है दूसरा मामला

रेवाड़ी के चौकी गढ़ी बोलनी पुलिस ने राजस्थान के जिला अलवर के थाना कोटकासिम क्षेत्र से चोरी की गई बाइक के साथ नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गांव बाम्मड़ निवासी आकाश व राजस्थान के बहरोड़ झुग्गी झोपड़ी निवासी रतन के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे चोरी की गई बाइक को बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है। आरोपी आकाश व रतन को पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि 3 अप्रैल को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि तीन व्यक्ति अलवर के थाना कोटकासिम क्षेत्र से चोरी की गई बाइक पर सवार होकर जड़थल रोड से आशियाकी पाचोंर की तरफ आ रहे हैं। नाकाबंदी करके चोरी की बाइक के साथ एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को काबू करने पर पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने उपरोक्त बाइक को कोटकासिम बाजार से चोरी किया था। जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना कसौला में चोरी का मामला दर्ज करके नाबालिग को अभिरक्षा में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

चोरी का मोबाइल फोन खरीदना पड़ा महंगा, दो गिरफ्तार

थाना मॉडल टाउन पुलिस ने भक्ति नगर में एक मकान से चोरी हुए मोबाइल फोन को खरीदने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान चंडीगढ़ के मनी माजरा की इंद्रा कालोनी निवासी दर्पण व रामसिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी हुए मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपियों को पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि भक्ति नगर रेवाड़ी निवासी कृष्ण कुमार ने शिकायत में बताया था कि 29 दिसंबर 2023 को उसके मकान से मोबाइल फोन व नकदी चोरी करके कोई ले गया था। पुलिस ने थाना माडल टाउन में चोरी का मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी। पुलिस ने बुधवार को चोरी हुए मोबाइल फोन को खरीदने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।