पत्रकारों से रूबरू हुए जिला कलेक्टर दिनेश जैन
राजेश भंडारी
नीमच- 
शनिवार को  जिला कलेक्टरने स्थानीय रेस्टोरेंटपर  पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नीमच जिले की मीडिया के सकारात्मक सहयोग से कमियों को दूर कर शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं नीमच जिले में मिडिया के सहयोग से लाडली बहना योजना में नीमच जिले में लक्ष्य से अधीक् लाडली बहनों को इसका लाभ दिलाया गया है। मीडिया के सहयोग से प्रयास कर जनता को शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न हितग्राही योजनाओं का लाभ दिलाएंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद ने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजनाकी जानकारी देते मिडिया के सकारात्मक सहयोग की सराहना की।

 जिले मेंप्रारंभ हुए अनेक नवाचार-

कलेक्ट्रेट दिनेश जैन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नीमच जिले में अनेक नवाचार प्रारंभ किए गए हैं इसके तहत जनसेवा अभियान, पंचायत स्तर पर ई सुनवाई , प्रत्येक गुरुवार को राजस्व सेवा अभियान ,जनसेवा अभियान के तहत 5000 ड्राइविंग लाइसेंस, बालिकाओं के हिमोग्लोबिन की जांच ,विकलांगों को उपकरण बांटने ,आयुष्मान कार्ड बनाने,गौरव दिवस के अवसर पर जिले में 24 हजार व्यक्तियों के बीपी वह शुगर की जांच, जमीन संबंधी विवाद के निपटारे के लिए विशेष निर्देश, बाढ़ आपदा रोकने के लिए पूर्व तैयारी , क्षेत्र में रामपुरा व सिंगोली मेसप्ताह में 1 दिन एसडीएम  कार्यालय प्रारंभ करने का कार्य किया है जिससे जनता को सुविधाएं मिली है।

विशाल रक्तदान शिविर -

कलेक्टरदिनेश जैनने कहा कि जिले की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से संपूर्ण जिले में आगामी माह में एक विशाल रक्तदान शिविर  आयोजितकरने का प्रयास किया जा रहा है जिसमें 5000 से अधिक यूनिट रक्तदान का लक्ष्यरखा गया है।

चिता प्रोजेक्ट  चल रहा है काम-

गांधी सागर क्षेत्र में  चिता प्रोजेक्ट को लेकर कार्य चल रहा है जिसके लिए मनासा विधानसभा क्षेत्र के भुज व गांव  क्षेत्र में बाउंड्री वाल का काम चल रहा है। इस अवसर पर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष राहुल जेन ने कहा कि कलेक्टर श्री जैन ने नीमच में पदभार ग्रहण करते हीजो नवाचार प्रारंभ किया है उसका असर दिखाई देने लगा हे आगे भी ऐसा ही प्रयास चलता रहे प्रेस क्लब हमेशा उसमें सहयोग करेगा इस अवसर परश्याम गुर्जर ,जिला पंचायत के अधिकारी जनसंपर्क अधिकारी श्री मालवीय  भी उपस्थित थे।