इस साल महंगे iPhone Pro मॉडल के महंगे होने की उम्मीद है, लेकिन इस बढ़ोतरी के साथ कुछ अपग्रेड भी आ सकते हैं। iPhone 15 और 15 Pro में नए डिज़ाइन और डिस्प्ले टेक्नोलॉजी की सुविधा होगी, जिसमें लगभग बेजल-लेस स्क्रीन के लिए डायनामिक आइलैंड और LIPO तकनीक शामिल है।

एपल इस बार अपनी आईफोन 15 सीरीज में बड़े बदलाव करने के लिए तैयार है। Apple भारत सहित सभी बाजारों में iPhone 15 सीरीज में चार्जिंग के लिए अपने मालिकाना लाइटनिंग पोर्ट को यूनिवर्सल टाइप-सी पोर्ट से बदल सकता है।

iPhone 15 Pro में होगा बड़ा अपग्रेड

रिपोर्ट की माने तो इस बार आईफोन 15 सीरीज में सबसे ज्यादा महंगा मॉडल iPhone 15 Pro होगा। आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में स्टेनलेस स्टील के बजाय टाइटेनियम फ्रेम होंगे। यह बदलाव उन्हें मजबूत और हल्का बनाएगा और जाहिर तौर पर इस बार किनारे थोड़े नरम होंगे।

इसके अलावा, एक नई डिस्प्ले तकनीक, जिसे LiPO कहा जाता है, डायनेमिक इस्लैंड को बनाए रखते हुए पतले बेज़ेल्स को एक तिहाई तक कम करने की उम्मीद है।

iPhone 15 Pro की बढ़ सकती है कीमत

iPhone 15 Pro मॉडल के नए 3nm A17 बायोनिक चिप के साथ आने की उम्मीद है। दोनों मॉडल में अपग्रेडेड लेंस होने की भी उम्मीद है। नई रिपोर्ट के मुताबिक बड़े मॉडल में एक पेरिस्कोप लेंस दिया जा सकता है। इन बड़े अपग्रेड के साथ कीमतों में बढ़ोतरी होगी।

अनुमान है कि जहां अमेरिका के बाहर कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है, वहीं अमेरिका में ग्राहकों को इस साल प्रो मॉडल के लिए थोड़ी अधिक कीमत चुकानी होगी। रिपोर्ट की माने तो प्रो मॉडल की कीमत पिछले साल के मॉडल की तुलना में लगभग 100 डॉलर अधिक हो सकती है, जबकि प्रो मैक्स की कीमत 200 डॉलर तक हो सकती है।

iPhone 15 Series की संभावित कीमत

अब तक, स्टैंडर्ड iPhone 15 मॉडल के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की कोई अफवाह नहीं आई है। iPhone 15 और iPhone 15 Pro की कीमत क्रमशः $799 और $899 से शुरू होने की उम्मीद है। रिपोर्टों के मुताबिक iPhone 15 और iPhone 15 Plus में उनके प्रो मॉडल के समान 48 एमपी सेंसर होने की उम्मीद है।

हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि अल्ट्रावाइड सेंसर को अपग्रेड किया जाएगा या नहीं। उम्मीद ये भी है कि iPhone 15 सीरीज को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च किया जाएगा। iPhone 15 सीरीज की घोषणा सितंबर में होने की उम्मीद है।