झारखंड की राजधानी रांची के खेलगांव इलाके में रहने वाले डीएसपी प्रदीप उरांव की पत्नी शालिनी कच्छप ने विवादित जमीन से जुड़े मामले में पहले थाना में केस किया, फिर जबरन विवादित जमीन पर गेट लगा दिया। डीएसपी प्रदीप उरांव साहेबगंज में पदस्थापित हैं।

खेलगांव थाना पुलिस ने कहा कि विवादित जमीन पर जबरन गेट लगाने की सूचना मिली है। मामला कोर्ट में लंबित है। इसके बावजूद डीएसपी की पत्नी के द्वारा गेट लगा दिया गया। सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी है, लेकिन किसी के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

क्या है पूरा मामला

इस मामले में मेरी पुष्पा कुजूर का कहना है कि उन्होंने जमीन मालिक पकलू उरांव से 2021 में दस कट्ठा जमीन लिया था। जमीन का रजिस्ट्री भी हो गया है, लेकिन उसी जमीन पर शालिनी का दावा है कि उन्होंने पकलू को 16 कट्ठा जमीन के लिए साढ़े 25 लाख रुपये दिया है।

हालांकि, शालिनी का रजिस्ट्री नहीं हो पाया है। मेरी पुष्पा का कहना है कि 16 कट्ठा जमीन में उन्होंने दस कठ्ठा लिया था। बाकी का छह कठ्ठा शालिनी ने लिया था।

खेलगांव थानेदार ने क्या कुछ कहा 

वहीं, जमीन मालिक पकलू उरांव ने एसएसपी से शिकायत की है कि उन्होंने छह कठ्ठा जमीन शालिनी को दिया है, लेकिन उन्होंने छह कठ्ठा को 16 कठ्ठा बना दिया। पुलिस का कहना है कि शालिनी के बयान पर भी पकलू, विजय टोप्पो, मेरी कुजूर, मनोज लोहरा और राजेंद्र लोहरा के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

खेलगांव थानेदार मनोज महतो का कहना है कि मामले की जांच चल रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।