इंदौर।   शहर के ईएसआइसी अस्पताल में हड्डी रोग विभाग के प्रमुख व आर्थोपेडिक सर्जन डा. पंकज जैन का हैदराबाद की होटल लैंडमार्क में लिफ्ट के लिए बनी डक्ट में गिरने से मौत हो गई। वे अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ पारिवारिक कार्य से हैदरबाद गए हुए थे। दर्दनाक हादसे में हुए उनके निधन की घटना को सुन शहर के उनके चिकित्सक मित्र भी शोकाकुल हो गए है। उनके निधन की घटना को सुनते ही डा. जैन का भतीजा और उनके अभिन्न मित्र डा. नदीम फारुखी हैदरबाद रवाना हो गए। शनिवार शाम तक डा. पंकज जैन का पार्थिव शरीर एयर एम्बुलेंस के माध्यम से इंदौर लाया जाएगा।

लिफ्ट के लिए बनी डक्ट में गिरने से हुई मौत

उनके अभिन्न मित्र डा. प्रवीण अग्रवाल के मुताबिक डा. जैन हैदराबाद की होटल में शुक्रवार रात को रुके थे। होटल में लिफ्ट के लिए बनी डक्ट को उन्होंने गलती से लिफ्ट समझ उसका गेट खोला, उसी दौरान वहां के गलियारे की लाइट गुल हो गई। वे लिफ्ट समझकर डक्ट की ओर बढ़े और होटल की चौथी मंजिल की लिफ्ट की डक्ट से नीचे गिर गए। इस हादसे में उनकी मौत हो गई।

इंडिकान संगोष्ठी में गाया था गाना सोचेंगे तुम्हे प्यार करे कि नहीं...

एसाेसिएशन आफ आर्थोपेडिक्स सर्जन्स आफ इंदौर 12 मार्च को ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में आयोजित ‘इंडिकान’ संगोष्ठी में डा. पंकज जैन शामिल हुए थे। डा. जैन को गाना गाने का शौक था। उन्होंने संगोष्ठी के बाद हुए कार्यक्रम में सोचेगे तुम्हें प्यार करे कि नहीं... गाना भी गाया था।

पीएमटी में प्रदेश में बनी थी दूसरी रैंक, पढ़ाई में रहे थे अव्वल

डा. प्रवीण अग्रवाल के मुताबिक वर्ष 1980 में एमपी पीएमटी प्रवेश परीक्षा में डा. पंकज जैन ने प्रदेश में दूसरी रैंक हासिल की थी। एमजीएम मेडिकल कालेज से एमबीबीएस व एमएस की पढ़ाई के दौरान भी अन्य छात्रों में टापर ही थे।