आईपीएल 2024 के आगाज से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी चाल चली है। इंजर्ड तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की जगह पर दिल्ली की टीम में एक विस्फोटक बल्लेबाज की एंट्री हुई है। वो बल्लेबाज, जिसको ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में तबाही मचाने के लिए जाना जाता है। इस बैटर के नाम 29 गेंदों में शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। नाम है जेक फ्रेजर-मैकगर्क।

तबाही का दूसरा नाम फ्रेजर

आईपीएल 2024 में फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स की किस्मत को पलटने का दमखम रखते हैं। फ्रेजर के पास बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की काबिलियत मौजूद है। दिल्ली ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को सिर्फ 50 लाख की रकम खर्च करते हुए टीम से जोड़ा है। फ्रेजर को अगर प्लेइंग 11 में मौका मिला, तो वह इस लीग में गेंदबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

29 गेंदों पर ठोक चुका है शतक

जेक फ्रेजर ने साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट मार्श कप में बल्ले से जमकर गदर मचाया था। फ्रेजर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 29 गेंदों पर शतक ठोक डाला था। फ्रेजर ने इस शतकीय पारी के साथ क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड ध्वस्त किया था।

फ्रेजर अब तक अपने घरेलू करियर में 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 550 रन जड़ चुके हैं, जबकि लिस्ट-ए क्रिकेट में खेले 21 मैचों में फ्रेजर ने 525 रन बनाए हैं। टी-20 में खेले 37 मुकाबलों में युवा बल्लेबाज ने 133 के स्ट्राइक रेट से 645 रन ठोके हैं।

हाल ही मे हुआ है इंटरनेशनल डेब्यू

जेक फ्रेजर ने हाल ही में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में फ्रेजर को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला था। इस दौरान कंगारू टीम की ओर से खेले 2 वनडे मैचों में फ्रेजर ने 51 रन बनाए।