राजस्थान में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची कल तक जारी हो सकती है। सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस सीईसी की बैठक में राजस्थान की 9 सीटों पर नाम फाइनल किए गए हैं। इनमें चूरू सीट से मौजूदा सांसद  राहुल कस्वां को टिकट दिया जा रहा है। बीजेपी से टिकट कटने के बाद कस्वां ने सोमवार को ही दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की है।

वहीं जालौर-सिरोही सीट पर  पूर्व सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को टिकट दिया जा सकता है। राजस्थान की स्क्रिनिंग कमेटी ने यहां से सिंगल पैनल में वैभव का नाम सीईसी में रखा था। इनके अलावा  बीकानेर से पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल, टोंक-सवाई माधोपुर से हरीश मीणा, भरतपुर से संजना जाटव, झुंझुनू से विधायक बृजेंद्र ओला, जोधपुर से करण सिंह,  अलवर से विधायक ललित यादव और उयपुर से ताराचंद मीणा को टिकट दिया जा सकता है।

गौरतलब है बीजेपी राजस्थान में लोकसभा चुनावों के लिए 15 नामों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है। इनमें जोधपुर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, बाड़मेर-जैसलमेर सीट से कैलाश चौधरी, अलवर से भूपेंद्र यादव, चूरू से देवेंद्र झाझडिया, भरतपुर से रामस्वरूप कोली, सीकर से सुमेधानंद सरस्वति, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से पीपी चौधरी, जालौर-सिरोही से लुंबाराम चौधरी, उदयुर से मन्नालाल रावत, डूंगरपुर-बांसवाड़ा से महेंद्र जीत मालवीय, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, कोटा से ओम बिड़ला और झालावाड़ से दुष्यंत सिंह को टिकट दिया गया है।