सूरजपुर जिले के विश्रामपुर में पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर युवती आनलाइन ठगी का शिकार हो गई। साइबर ठगों के झांसे में आई युवती ऑनलाइन गेम में शामिल हुई और 16 लाख रुपये से अधिक रकम अपने खाते से ट्रांसफर कर दिया। युवती से और 7 लाख मांगे जाने पर उसे ठगी का ऐहसास हुआ। युवती की रिपोर्ट पर बिश्रामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के विरुद्ध धारा 420 का अपराध दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार विश्रामपुर के शिवनंदनपुर के प्रतिष्ठित परिवार की 33 वर्षीय युवती पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर है और वह पूर्व में एक बड़े इलेक्ट्रानिक ब्रांड में बतौर असिस्टेंट मैनेजर कार्य कर चुकी है। छह माह पूर्व विशाखापट्टनम में उसका विवाह हुआ था। कुछ दिनों पूर्व ही वह मायके विश्रामपुर आई थी। युवती ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि गत छह सितंबर को उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति के व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से फुटबाल डिजिटल मीडिया का मैसेज आया और उसमें बताया गया कि व्हाट्सएप के लिंक को फालो करने पर प्रति लिंक 50 रुपये मिलेंगे। 

प्रलोभन देने के बाद साइबर अपराधी ने आठ सितंबर को उसकी टेलीग्राम आईडी पर टास्क स्टार्ट होने का मैसेज आया तो उसने फिर आनलाइन गेम में भाग लिया। इसमें 14 टास्क करने पर 13 इंस्टाग्राम लिंक फॉलो टास्क और एक मर्चेंट प्रीपेड टास्क पर गूगल पे व आनलाइन गेम टास्क में मोबाइल बैंकिंग से युवती के खाते से 16 लाख 33 हजार रुपये ट्रांसफर करवाया गया। 

रकम ट्रांसफर करने के बाद उसकी रकम या कोई कमिशन वापस नहीं किया गया। उसके बाद सेटलमेंट करने के लिए 7.70 लाख रुपए की मांग की गई। तब युवती को ठगे जाने का ऐहसास हुआ। विश्रामपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा ने बताया कि युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में साइबर सेल की मदद ली जा रही है।