कांग्रेस की गारंटी भ्रष्टाचार और बहनों का अपमान करने की है


श्योपुर। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को दोपहर हेलीकॉप्टर से श्योपुर जिले विजयपुर पहुंचे। जहां वे आईटीआई कॉलेज के पास मैदान में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में शिरकत की। यहां मंच पर आते ही उन्होंने महिलाओं का फूल बरसा कर स्वागत किया। कन्या पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम शिवराज से साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जिले के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह सहित मध्यप्रदेश और श्योपुर जिले की कई नामचीन हस्तियां मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना सम्मेलन में 775.64 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम के आने से पहले हुई बारिश
वहीं इधर सीएम शिवराज के आने से पहले बारिश भी शुरू हो गई, हालांकि कुछ देर बाद थम भी गई। सीएम ने अपने संबोधन में कहा-आंधी, तूफान या बारिश आ जाए,अपने भांजे भांजियों से मिलने जरूर आऊंगा। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर देश को अनेक सौगात मिली है। सीएम ने लाडली बहना सम्मेलन में फूलों का तारों का सबका सबका कहना है लाखों हजारों में मेरी बहना हैं गाना भी गाया। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना मेरी अंतरआत्मा की आवाज सुनकर बनाई गई योजना है। पहले बेटी को कोख में मारने का काम होता था, इससे लिंगानुपात गिरा, अब लाडली लक्ष्मी योजना से बेटी जन्म लेगी तो वह लखपति बनकर पैदा होंगी। मामा बेटी के पैदा होने से पढ़ाई लिखाई और शादी तक की चिंता करेगा। सीएम ने कहा कि बहने अब जिला पंचायत की अध्यक्ष बन रही हैं, पहले बहने रोटियां बनाती थी साहब चुनाव लड़ते थे। पहले मां अपने बेटे बेटियों की इच्छा पूरी नहीं कर पाती थीं, मेरे मन में विचार आया कि, भैया तो तू भी है रे, भैया मुख्यमंत्री बन गया है , तेरा कोई फर्ज नहीं है क्या, यह सोचकर हर महीने बहनों को रुपये देने की योजना बनाई।

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जब कमलनाथ सरकार में थे, तो  संबल योजना बंद कर दी, बेटियों के सम्मेलन के पैसे खा गए, मेघा सहरिया योजना के एक लाख खा गए, भांजे भांजियों के लैपटॉप के पैसे खा गए। लेकिन हमने सबके हित का ख्याल रखा।

मुख्यमंत्री हमेशा सौगात लाते हैं
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नैरोगेज को ब्राड गैज में परिवर्तित कर आवागमन की सुविधा बढ़ाएंगे। भाजपा सरकार ने मेडीकल कालेज श्योपुर को दिलवाया था। पिछली बार शिवराज ने तीन तीन योजनाएं दी है। एक बार फिर शिवराज आए हैं तो खाली हाथ नहीं आए हैं और योजनाए लाए हैं। ये योजना क्षेत्र के 55 गांवों की जमीन को सिंचित करेगा। मुख्यमंत्री आते हैं तो सौगातें लाते हैं। प्रदेश में प्रगति व विकास चाहिए तो केवल पुरुष नहीं, महिलाओं को भी प्रथम पंक्ति में लाना होगा। मुख्यमंत्री भोपाल में कम बैठते हैं, आमजन के बीच अधिक रहते हैं। सिंधिया ने कहा कि लाडली बहना योजना का 1000 रुपए मात्र टेलर है, शीघ्र ही राशि बढाकर 1250 और फिर 1500 किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे 2750 रुपए तक बढ़ाए जाएंगे, फिर तीन हजार रुपए राशि की जाएगी। सिंधिया ने पनडुब्बी और कोयला घोटाला को लेकर कांग्रेस की पूर्व सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इनकी सरकार ने पनडुब्बी और कोयले में भी घोटाला किया। साथ ही सिंधिया ने कहा कि हमारी सरकार ने अन्नदाताओं का ब्याज माफ करने के लिए 2205 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की। सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ घोषणाओं की पार्टी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना शुरू की। इस पर कांग्रेस को खुजलाहट हुई। उन्होंने 1500 रुपए की योजना बनाई। कांग्रेस घोषणाओं की पार्टी है।