झारखंड सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने की मुहिम में जुट गई है। श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग लगातार रोजगार मेला सहित अन्य कार्यक्रमों में बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के काम में लगी है। 29 अगस्त को धनबाद में भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरन का कार्यक्रम होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में दस हजार युवकों को रोजगार संबंधित ऑफर लेटर उनके हाथों दिया जाएगा। उत्तरी छोटानागुर के सात जिलों से युवक ऑफर लेटर लेने धनबाद पहुंचेंगे। धनबाद में ही मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

धनबाद से एक हजार युवकों को मिलेगा आफर

श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग धनबाद की ओर से एक हजार युवकों की सूची तैयार की गई है। इसमें कई कंपनियों में इनका चयन किया गया है। विभाग की ओर से उन्हें सूचित किया जा रहा है ताकि कार्यक्रम में शामिल हो कर ऑफर लेटर प्राप्त करे। वहीं हजारीबाग, गिरीडीह, बोकारो से भी संख्या हजार के करीब है।

प्रशासन के पास सीएम सचिवालय से पहुंचा पत्र

कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय से संबंधित विभाग को इस संबंध में पत्र मिल गया है। धनबाद में यह कार्यक्रम स्पोटर्स स्टेडियम आठ लेन रोड में होना है। कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की टीम सोमवार को स्थल का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेगी। बताया जाता है कि सीएम हेमंत सोरेन धनबाद हवाई अड्डा में उतरेंगे। वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। हवाई अड्डा से कार्यक्रम स्थल की दूरी एक किमी होगी। सुरक्षा लिहाज से भी स्पोटर्स स्टेडियम को उचित माना जा रहा है। साथ ही यहां लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था है।