एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि भीलवाड़ा के आसींद थाना क्षेत्र में तस्करी की आसूचना पर सीआईडी क्राइम के डीआईजी के निर्देशन में एक टीम बनाई गई थी। जिसने भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ से अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान पुलिस की सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से अवैध मादक पदार्थ जब्त किया। भीलवाड़ा के आसींद थाना क्षेत्र में कार और बाइक सवार दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 किलो 759 ग्राम अफीम जब्त की गई। वहीं, चित्तौड़गढ़ निवासी सप्लायर के घर के सामने बने बाड़े से 6 किलो 500 ग्राम अफीम और डेढ़ लाख रुपये भी बरामद किए गए।

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि भीलवाड़ा के आसींद थाना क्षेत्र में तस्करी की आसूचना पर सीआईडी क्राइम के डीआईजी डॉ राहुल प्रकाश के निर्देशन में एक टीम का गठन कर मंगलवार को भीलवाड़ा भेजी गई थी।

सीआईडी की टीम ने एसएचओ आसींद पूरणमल मीणा के सहयोग से नेशनल हाइवे ब्यावर रोड़ पर नाकाबंदी की। यहां गुजरात नंबर की कार का चालक पुलिस टीम को देख यू-टर्न कर भागने लगा। जिसे टीम ने घेरकर रुकवाया और कार चालक नारायण गुर्जर पुत्र रामलाल (38) निवासी कलकीपूरा थाना करेड़ा को गिरफ्तार किया। इस दौरान कार से एक थैली में भरा 1.259 किलोग्राम अफीम भी बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सेनवा जिला चित्तौड़गढ़ निवासी भरत वैष्णव से 1.80 लाख में अफीम खरीद कर लाना था।

इसी तरह टीम ने एक बाइक सवार सत्यनारायण उर्फ सत्तू कुमावत पुत्र खेमा (34) निवासी चित्तौड़गढ़ को बाइक के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास से प्लास्टिक की थैली में रखी 500 ग्राम अफीम जब्त की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपने भाई नारायण कुमावत और शंकर निवासी राजपुरा से अफीम खरीदकर लाने की बात कही। 

बाइक सवार सत्यनारायण उर्फ सत्तू की सूचना पर सीआईडी की टीम राजपुरा गांव पहुंची, जहां से सोहन लाल कुमावत और नारायण लाल कुमावत को गिरफ्तार कर लिया। नारायण लाल के घर और बाड़े की तलाशी में टीम मो 6 किलो 500 ग्राम अफीम और 1.51 लाख रुपये मिले मिले। आसींद और पारसोली थाना पुलिस ने तीन अलग-अलग केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।