राजस्थान में जयपुर जिले के चौमू में रविवार को धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना पर हंगामा हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ईसाई समाज की प्रार्थना करवा रहे दो लोगों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, चौमू के रैगर मोहल्ले में सुबह एक घर में प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी। प्रार्थना सभा में अनुसूचित जाति समाज के कई लोग एकत्रित हुए थे।

सत्येंद्र स्टीफन अपने एक साथी के साथ ईसाई समाज की प्रार्थना सभा करवा रहा था। इस पर कस्बे के लोग एकत्रित होकर मौके पर पहुंच गए। लोगों ने भीड़ को मौके से हटाना शुरू कर दिया। साथ ही सत्येंद्र के साथ धक्का-मुक्की की गई।

लोगों ने बताया कि काफी समय से प्रत्येक रविवार को इस घर में सत्येंद्र प्रार्थना सभा करवाता है। वह अनुसूचित जाति के गरीब लोगों को पैसों और नौकरी देने का लालच देता है। कुछ लोगों को वह 100 से 200 रुपये प्रत्येक रविवार को देता है।

चौमू पुलिस थाने के निरीक्षक जालम सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि बिना अनुमति के रैगर मोहल्ले में प्रार्थना सभा आयोजित की गई है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो सत्येंद्र ईशा मसीह की प्रार्थना करवा रहा था। वह लोगों से कह रहा था कि प्रार्थना से बीमारियों का इलाज होता है।

स्थानीय लोगों ने धर्म परिवर्तन करवाने के प्रयास का आरोप लगाया है। लेकिन मौके से पुलिस के समक्ष इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई। फिलहाल मौके पर शांति है।