मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अबुआ सरकार एयर कंडीशन कमरे से नहीं चल रही है, बल्कि घर-घर पहुंच रही है और जनता की समस्याओं को सुनकर समाधान कर रही है।

'हर चालक अपनी गाड़ी का मालिक बनेगा'

कहा- यह एक महाअभियान है, जिसके माध्यम से आपको पूरे मान-सम्मान के साथ आपका अधिकार देने सरकार आपके दरवाजे पर पहुंच रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार ने यह निर्णय लिया है कि हर चालक अपनी गाड़ी का मालिक बनेगा, दूसरों का मोहताज नहीं रहेगा।

कहा कि जब हाथ में हुनर है, तो दूसरों के यहां क्यों काम करेगा। प्रशिक्षित चालक सरकार को आवेदन दें, सरकार उन्हें कार उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री ने कई कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए बताया कि सरकार ने फूलो-झानो समृद्धि योजना की राशि 10 से बढ़ाकर 50 हजार कर दी है। अब हमारी माताएं-बहनें ज्यादा सशक्त बनेंगी।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इसी क्रम में उन्होंने अबुआ आवास का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने यह माना था कि झारखंड में आठ लाख गरीबों को घर की आवश्यकता है, इसके बावजूद पैसे नहीं दिए। इसीलिए हम योजना लेकर आए।

यही नहीं, प्रधानमंत्री आवास दो कमरे का मिल रहा है, हम तीन कमरों का मकान दे रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी सरकार तमाम उपलब्धियां गिनाईं।