भोपाल ।   कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रुझानों /नतीजों के मुताबिक वहां पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कर्नाटक में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन से मप्र में भी पार्टी के समर्थकों और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। जैसे ही कर्नाटक की चुनावी तस्‍वीर साफ हुई, कांग्रेसियों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया। राजधानी भोपाल में पार्टी के प्रदेश मुख्‍यालय में विधायक व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, जिला महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष संतोष कसाना समेत बड़ी संख्‍या में पार्टी कार्यकर्ता जुटे और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर व ढोल-नगाड़ों के साथ आतिशबाजी करते हुए कर्नाटक की जीत का जश्‍न मनाया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथ में बजरंगबली की तस्‍वीर भी लिए नजर आए। गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 'बजरंगबली' को मुद्दा बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसका यह दांव काम नहीं आया।

उधर, कर्नाटक में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन पर मप्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ का बड़ा बयान आया है। कमल नाथ फिलहाल मुरैना में हैं। वहां उन्‍होंने पत्रकार वार्ता में कर्नाटक के रुझानों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि अब तक के चुनावी रुझान से साफ दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में बेहतर प्रदर्शन किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि कर्नाटक में हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। हालांकि भारतीय जनता पार्टी हमेशा की तरह सौदे की राजनीति करने का प्रयास करेगी, परंतु इसमें वे सफल नहीं हो पाएंगे। कमल नाथ ने प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार का दावा किया और कहा कि हालांकि सौदेबाजी भाजपा का डीएनए बन चुका है, परंतु इस बार मध्यप्रदेश में जनता कांग्रेस पार्टी को इतना बड़ा बहुमत देगी कि सौदेबाजी की राजनीति का कोई स्कोप नहीं होगा।

कर्नाटक में भी खुल गई मोहब्‍बत की दुकान - सज्‍जन वर्मा

कर्नाटक के रुझानों/नतीजों को लेकर कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री सज्‍जन सिंह वर्मा ने भी इंटरनेट मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्ष व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी जी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के नतीजे आने लगे है। हिमाचल के बाद मोहब्बत की दुकान अब कर्नाटक में भी खुल गई। जल्दी ही 'मप्र' की तैयारी है।