राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 10 दिन के ब्रेक के बाद आज शुरू होने जा रहा है। इन बीते दिनों में प्रदेश में हुए अपराध को विपक्ष ने मुद्दा बनाया है। जिसको लेकर आज सत्र में हंगामे के आसार बन रहे हैं।

विधानसभा में आज के दिन चर्चा का विषय कानून व्यवस्था को लेकर राजस्थान की वर्तमान स्थिति का रहेगा। राजस्थान सरकार बिगड़ी कानून व्यवस्था पर जवाब देने होंगे। भाजपा विधायक से लेकर आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष तक सभी कानून व्यवस्था पर सरकार पर सवाल दागने को तैयार हैं।

विधानसभा जाते हुए भाजपा के विधायक धर्म नारायण जोशी ने कहा- कानून व्यवस्था को लेकर आज सरकार की बखिया उधेड़ेंगे। वहीं, आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग ने कहा- कानून व्यवस्था की स्थिति जोधपुर में सबसे ज्यादा खराब है। वहां पर आए दिन गोलियां चल रही हैं बजरी माफिया हावी है। इसको लेकर आज विधानसभा में मामला उठाएंगे।

सरकार के मंत्री कांग्रेस विधायक साफिया जुबेर ही कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल उठा रही हैं। उनका कहना है कि मेरे ही क्षेत्र में नहीं पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब है, हमारे क्षेत्र में थानों में प्रभावी काम नहीं हो पाते हैं। मंत्री ने कहा कि जिस तरीके से उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड में एक करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी दी गई। ठीक उसी प्रकार और वैसा ही मुआवजा नासिर और जुनैद हत्याकांड में भी दिया जाना चाहिए।