जयपुर । राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। शनिवार को जारी दूसरी सूची में 83 कैंडिडेट्स के नाम हैं। सीईसी की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली थी। भाजपा ने इस बार नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ की सीट बदल दी है। उन्हें चूरू की जगह तारा नगर सीट से मौका दिया गया। इस विधानसभा चुनाव में 2 मौजूदा विधायकों की टिकट काट दी गई है। चितौड़ से चंद्रभान सिंह और सांगानेर से अशोक लाहौटी को पार्टी ने चुनावी मैदान में नहीं उतारा है। भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़ से टिकट दिया, जबकि पहले इनकी विधानसभा से टिकट काट कर दिया कुमारी को मौका दिया गया था। वहीं, सांगानेर से प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा को टिकट मिला हैं। 
बता दें कि बीजेपी की पहली सूची में 41 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई थी। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में पार्टी ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी सहित 7 सांसदों को मैदान में उतारा। इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट काट दिए थे। इस सूची में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए। जयपुर के विद्याधरनगर से पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद वर्तमान विधायक नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया गया है। दूसरी ओर, झुंझुनूं सांसद नरेंद्र कुमार, अलवर सांसद बाबा बालकनाथ, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल सहित राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा पर दांव खेला गया है। 
राज्यसभा सांसद मीणा को सवाई माधोपुर से उतारा गया है। वहीं अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ को तिजारा से टिकट दिया गया। जालोर सिरोही से सांसद देवजी पटेल को सांचौर और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से मैदान में उतारा गया है।