डोंबिवली के रेलवे मैदान से क्रिकेट का सफर शुरू करने वाले अजिंक्य रहाणे से मिलने उनके पुराने क्लब के दो साथी पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंचे। इतने वर्ष बाद अपने पुराने साथी रहाणे को उतनी ही आत्मीयता से मिलते देख शांतनु कुलकर्णी और राहुल चोरडेकर भावुक हो गए। वे इस मुलाकात को जीवन भर नहीं भूलेंगे।

रहाणे के साथ खेला क्रिकेट

शांतनु और राहुल डोंबिवली के यंगस्टार क्रिकेट क्लब से रहाणे के साथ खेलते थे। राहुल कनाडा के टोरंटो में बस गए हैं, जबकि शांतनु न्यूयॉर्क किसी काम से पहुंचे थे। दोनों ने टेस्ट मैच देखने के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन जाने की योजना बनाई।

रहाणे से मिलने की उम्‍मीदें थी कम

शांतनु ने बताया, जब हमने वेस्टइंडीज में टेस्ट देखने की योजना बनाई तब हमें पता नहीं था की हम अजिंक्य से मिल पाएंगे या नहीं क्योंकि मैच के दौरान खिलाड़ी अपने अलग जोन में रहते हैं। हमने रहाणे के साथ जुड़े मुंबई स्थित हमारे एक दोस्त से संपर्क किया और मिलने की इच्छा जताई। उन्होंने रहाणे से बात की और भरोसा दिया कि अजिंक्य आपसे जरूर मिलेंगे।

रहाणे ने बिताया खुशनुमा समय

जब दोनों दोस्त पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंचे तो रहाणे ने उनके लिए होटल के रिसेप्शन पर मैच के टिकट रखवा दिए थे। इतना ही नहीं मैच के बाद रहाणे ने काफी शॉप में अपने पुराने साथियों के साथ अच्छा खासा समय भी बिताया। राहुल ने कहा, अजिंक्य जैसा पहला था, वैसा ही अब भी है। कुछ भी नहीं बदला। उन्हें 20 साल पहले की सभी बातें याद हैं, जब हम क्लब क्रिकेट खेला करते थे। मानों हम तीनों ने वो पुरानी यात्रा एक बार फिर से जी ली।