धनबाद। धनबाद में एसओजी की टीम ने अवैध बालू कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की देर रात पूर्वी टुंडी और टुंडी थाना क्षेत्र में छापेमारी कर आठ हाइवा और दो जेसीबी जब्त किया है। इस दौरान 14 लोग भी पकड़े गए।

पूर्वी टुंडी के गोविंदपुर साहिबगंज मुख्य सड़क पर हलकट्टा गांव के पास एसओजी की टीम ने नाटकीय अंदाज में सात बालू लदे हाइवा जब्त किया। इस दौरान 11 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें अधिकतर हाइवा के चालक एवं उपचालक शामिल है। पकड़े गए सभी लोगों को पूर्वी टुण्डी थाने में रखा गया है।

थाना प्रभारी ने मामले में क्या कुछ कहा

पूर्वी टुण्डी थाना प्रभारी मदन चौधरी ने बताया कि पकड़े गए सभी लोगों का सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन के बाद ही कुछ स्पष्ट जानकारी दी जाएगी। इस बड़ी कार्रवाई के बाद अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप मची है। कार्रवाई इतनी गोपनीय के साथ की गई कि पूर्वी टुण्डी पुलिस को कार्रवाई होने के बाद सूचना दी गई और पकड़े गए हाइवा को सौंप दिया गया।

इस कार्रवाई की सूचना के बाद क्षेत्र के छोटे बालू कारोबार में लगे ट्रैक्टर आदि भी सड़क पर अहले सुबह नजर नहीं आ रहे थे। दूसरी ओर टीम ने टुंडी प्रखंड क्षेत्र के सर्रा बालू घाट में छापेमारी करते हुए दो जेसीबी एक हाइवा एवं तीन लोगों को पकड़ा है।