इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज 2023 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 279 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 370 रन की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। मैच के दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन लंगड़ाते हुए मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और उनका जज्बा देखकर इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी समेत लॉर्ड्स में मौजूद दर्शकों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स, जो रूट, जेम्स एंडरनस, स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनके इस साहस के लिए उनकी खूब हौसला-अफजाई की।

दर्द के बावजूद उतरे मैदान पर

क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने दर्द में होते हुए भी अपनी टीम के लिए मैदान पर उतरे। अब इसमें नाथन लियोन भी नाम शामिल हो गया है। नाथन लियोन ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जो जज्बा दिखाया वो अपने आप में बेमिसाल है।

13 गेंद पर बनाए 7 रन

दरअसल, इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान एक कैच पकड़ने के दौरान नाथन लियोन इंजर्ड हो गए थे। उनके दाहिने पांव की पिंडली में दर्द होने की वजह से मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बावजूद जब ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिर गए थे तब वह मैदान पर लंगड़ाते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे। लियोन ने 13 गेंद का सामना करते हुए एक शानदार चौका लगाया। 7 रन के निजी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने उन्हें आउट किया।