जयपुर में एक बदमाश ने बैखोफ पुलिस वाहन को अपनी कार से टक्कर मारकर तोड़ दिया। जान से मारने के लिए कार चढ़ाकर दो पुलिस कांस्टेबल को घायल कर दिया। सदर थाने में बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस बदमाश की तलाश में दबिश दे रही है।

SHO (सदर) रायसल सिंह ने बताया कि सीकर कोतवाली निवासी हेड कांस्टेबल होशियार सिंह (34) ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया है। वह करणी विहार थाने में तैनात है। शिकायत में बताया कि 14 फरवरी को वह कांस्टेबल कमलेश कुमार, रामवतार, विकास और दिनेश के साथ गश्त पर थे। शाम करीब 7:40 पर करणी विहार से रवाना होकर पुलिस गश्त टीम 200 फीट बाइपास पहुंची। उसके सामने अचानक वाइट कलर की स्विफ्ट डिजायर कार आई। कार में ड्राइवर के साथ एक लड़की बैठी दिखाई दी। पुलिस को देखकर ड्राइवर ने कार को तेज रफ्तार से दौड़ाया। शक होने पर पुलिस टीम ने कार का पीछा किया। कार श्याम नगर इलाके से होते हुए हसनपुरा की तरफ चली गई। ट्रैफिक ज्यादा होने के कारण पुलिसकर्मियों की आंखों से कार ओंझल हो गई।

पुलिसकर्मियों ने अपनी गाड़ी को हसनपुरा चौकी के पास गली में खड़ी कर दिया। संदिग्ध कार के बारे में आसपास के लोगों से पूछताछ करने लगे। इसी दौरान वहीं कार अचानक सामने से तेज रफ्तार से आई। ड्राइवर ने तेज स्पीड से कार से पुलिस गाड़ी को सामने से टक्कर मार कर तोड़ दी। पुलिस गाड़ी के पास खड़े कांस्टेबल कमलेश कुमार और विकास को जान से मारने की नीयत से कार चढ़ाने का प्रयास किया। कार की टक्कर लगने से दोनों कॉन्स्टेबल घायल होकर साइड में गिर गए।

अचानक हुए हमले से पुलिसकर्मी अपने आप को संभाल नहीं पाए। उससे पहले ही कार सवार बदमाश ने अपने दाहिने हाथ को कार से बाहर निकाला। कार से बाहर निकाले हाथ में पिस्टल लगी हुई थी। पिस्टल दिखाकर धमकी देते हुए कहा कि मेरा पीछा करोगे तो जान से मार दूंगा। धमकी देकर बदमाश तेज रफ्तार से कार भगा ले गया। पुलिस गाड़ी के क्षतिग्रस्त होने के कारण पुलिसकर्मी पीछा नहीं कर सके।

घायल दोनों कांस्टेबल को तुंरत इलाज के लिए हॉस्पिटल भिजवाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को छुट्टी दे दी गई। हेड कांस्टेबल होशियार सिंह ने सदर थाने में बदमाश के खिलाफ हत्या का प्रयास का मामला दर्ज करवाया। बदमाश की पहचान विष्णु शेखावत उर्फ बल्लु राजपुरा निवासी करधनी के रूप में हुई, जिसके खिलाफ करीब दो दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं। वह पूर्व में भी कई मुकदमों में अरेस्ट हो चुका है।