सियासी अहमियत से फोकस पर मध्यप्रदेश


भोपाल । मध्यप्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव पास आ रहे हैं, बीजेपी के केंद्रीय नेताओं की सक्रियता भी बढ़ती जा रही है। सियासी अहमियत के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फोकस मध्यप्रदेश के हर बड़े घटनाक्रम पर है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मध्यप्रदेश को प्राथमिकता पर रखा है जिसके चलते अमित शाह के दौरे भी लगातार हो रहे हैं। अब अमित शाह विशेष जनसंपर्क अभियान में आने वाले हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगभग हर दो महीने बाद मध्यप्रदेश का दौरा कर रहे हैं। आने वाले दिनों में सियासी रणनीति के तहत उनके दौरे और भी बढ़ सकते हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जनसंपर्क अभियान में केंद्रीय नेताओं के दौरे को लेकर मोर्चा संभाला है। अभियान में 16 केंद्रीय मंत्री आएंगे। शाह का दौरा 22 जून को बालाघाट में होगा।
एमपी बीजेपी में व्याप्त असंतोष व विवादों को खत्म कर संगठन को मजबूती दे सकते हैं- अभियान के तहत अमित शाह आदिवासी कार्यक्रम और हितग्राही कार्यक्रम सहित अन्य में भाग लेंगे। साथ ही रणनीतिक बैठक भी करेंगे। इस दौरान वे एमपी बीजेपी में व्याप्त असंतोष व विवादों को खत्म कर संगठन को मजबूती दे सकते हैं।
छिंदवाड़ा सीट का जिम्मा अमित शाह पर ही होने से वे लगातार राज्य का दौरा कर रहे - शाह ने कुछ महीनों में प्रदेश के दौरे किए हैं। 25 मार्च को छिंदवाड़ा, 24 फरवरी को सतना आए थे। इस बार पार्टी ने लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट हर हाल में जीतने का लक्ष्य तय किया है। छिंदवाड़ा सीट का जिम्मा अमित शाह पर ही होने से वे लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं।