जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को भरतपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सचिन पायलट का नंबर नहीं आने वाला है, क्योंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने वाली है।

उन्होंने कहा कि आज यहां पर 4 जिलों और 19 विधानसभाओं के 24 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता मौजूद हैं। एक जमाने में कांग्रेस के नेता संसद में हमारे ऊपर 'हम दो-हमारे दो' का ताना मारते थे, क्योंकि हमारे दो ही सांसद थे, मगर आज वो कांग्रेस पार्टी को लोकसभा में विपक्ष के नेता का भी स्टेटस नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को यह यश और विस्तार हमारे बूथ कार्यकर्ता के परिश्रम और पराक्रम के आधार पर मिला है। उन्होंने कहा कि कोई अन्य पार्टी नेताओं के आधार पर चल सकती है, लेकिन हमारी पार्टी जब विजय हासिल करती है, तो वो बूथ पर खड़े हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं की विजय है।

राहुल बाबा पर बरसे अमित शाह

इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी राहुल बाबा ने देशभर में पैदल यात्रा की, उन्होंने अच्छा ही किया, लेकिन मुझसे एक पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों ने पूछा कि इसका नतीजा क्या होगा? कांग्रेस का गढ़ रहे नॉर्थ ईस्ट में तीन चुनाव हुए और वहां पर कांग्रेस का सफाया हो गया।

''गरीब कल्याण के सूत्र को सरकार ने किया चरितार्थ''

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने जिस तरह से भाजपा के माध्यम से जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति की है, भारत को सुरक्षित बनाया है, गरीब कल्याण के सूत्र को चरितार्थ किया है। उसी का परिणाम है कि चुनाव कहीं भी हो, विजय भाजपा की ही होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई है और देश को कोरोना से सुरक्षित करने का काम किया है।

''पायलट का नहीं आएगा नंबर''

अमित शाह ने कहा कि गहलोत और पायलट दोनों ही सत्ता के लिए लड़ रहे हैं। गहलोत जी सत्ता से उतरना नहीं चाहते और पायलट जी बनना चाहते हैं, लेकिन दोनों नेता खामखा झगड़ा कर रहे हैं। सरकार तो भाजपा की बनने वाली है। उन्होंने कहा कि पायलट जी आप कुछ भी कर लो आपका नंबर नहीं आएगा, आपका योगदान शायद जमीन पर गहलोत जी से ज्यादा हो सकता है, मगर कांग्रेस के खजाने में गहलोत जी का योगदान ज्यादा है।

''राजस्थान में बनेगी भाजपा की सरकार''

उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा और मोदी जी के कामकाज के आधार पर हम चुनावों में जाने वाले हैं और मुझे भरोसा है कि राजस्थान में भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है और 2024 में राज्य की 25 की 25 सीटें भाजपा के खाते में जाने वाली हैं।