भारतीय-अमेरिकी उद्यमी विवेक रामास्वामी की लगातार लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इस बात का खुलासा हाल ही में हुए एक सर्वे से हुआ है। दरअसल, सर्वे में फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस और रामास्वामी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के लिए दूसरे स्थान पर बराबरी पर बताए गए हैं। 

लोकप्रियता में भारी गिरावट
इमर्सन कॉलेज के सर्वेक्षण में दिखाया गया कि डेसेंटिस और रामास्वामी 10-10 प्रतिशत के साथ बराबरी पर हैं। हालांकि, यह लोग पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीछे हैं, जो 56 प्रतिशत के साथ आगे हैं। भारतीय मूल के नेता की लोकप्रियता का इससे भी पता चलता है कि डिसेंटिस जून में 21 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर थे। अब उनकी लोकप्रियता में भारी गिरावट देखी गई है। वह वर्तमान में 10 प्रतिशत पर हैं। वहीं, रामास्वामी दो फीसदी से बढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

सर्वेक्षण में यह भी खुलासा किया गया है कि रामास्वामी को समर्थन करने वाले स्पष्ट हैं कि वोट उन्हें ही देना है। जबकि वहीं, डिसेंटिस को अस्थिर समर्थन मिला है। बता दें, रामास्वामी समर्थकों में से लगभग आधे ने कहा कि वे निश्चित रूप से उन्हें ही वोट देंगे, जबकि डेसेंटिस समर्थकों में से केवल एक तिहाई ने यह आश्वासन दिया।

अगस्त में हुआ सर्वे
बता दें, सर्वे 16-17 अगस्त तक 1000 पंजीकृत मतदाताओं के बीच आयोजित किया गया था, जिसमें 465 मतदाता भी शामिल थे। इन्होंने कहा था कि वे अपने राज्य के रिपब्लिकन प्राइमरी या कॉकस में मतदान करने की योजना बना रहे हैं।