बिहार: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। यहां उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। इस बीच, मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी इस उपचुनाव में एंट्री मार दी है। एआईएमआईएम ने बेलागंज और इमामगंज से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इधर, प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज ने रामगढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए सुशील कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान की घोषणा

एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने उप चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि चारों सीट के बारे में जो वहां की जमीनी हकीकत है और पार्टी के लोगों की राय है और अनुशंसा है, उसके आधार पर प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजा था। वहां से मंगलवार को दो सीटों बेलागंज और इमामगंज से प्रत्याशी के नाम तय कर दिए गए है। बेलागंज से मोहम्मद जामिन अली और इमामगंज से कंचन पासवान को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि तरारी और रामगढ़ से भी ओवैसी की पार्टी जल्दी ही अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है।

जनसुराज पार्टीस अध्यक्ष मनोज भारती 

इधर, जनसुराज पार्टी ने रामगढ़ से सुशील कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। जन सुराज के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने कैमूर में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सुशील कुशवाहा जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा प्रत्याशी के तौर पर 80 हजार वोट प्राप्त किया था। ये बसपा में प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं। उल्लेखनीय है कि जनसुराज पहले ही तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। एनडीए और महागठबंधन पहले ही अपने -अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

बिहार में चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर उपचुनाव हो रहे हैं। यह उप चुनाव गठबंधनों एनडीए और महागठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। तरारी में सीपीआई के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव, इमामगंज में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी और रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह के लोकसभा पहुंच जाने से ये चारों सीटें खाली हुई हैं। सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे