बाड़मेर। यदि आप मोबाइल पर गूगल पर बच्चों की अश्लील वीडियो सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला बाड़मेर जिले में हुआ है। यहां कोतवाली पुलिस ने गूगल पर बच्चों की अश्लील वीडियो सर्च कर डाउनलोड करने और देखने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। बाड़मेर पुलिस ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की ओर से प्राप्त शिकायत पर की है।
  पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने शहर के इंदिरा कॉलोनी निवासी भंवरलाल को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने इस संबंध में राजस्थान एटीएस को पत्र लिखकर और सीडी बनाकर भेजी थी। पत्र में कहा गया था कि राजस्थान के बाड़मेर की इंदिरा कॉलोनी का निवासी भंवरलाल लगातार गूगल और सोशल मीडिया पर बच्चों की अश्लील फिल्में सर्च करता है और देखता है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने अपने पत्र में कहा कि यह अपराध की श्रेणी में आता है। 
  इसके बाद एटीएस ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी और जरुरी कार्रवाई करने को कहा। एटीएस का पत्र आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस को भंवरलाल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर कोतवाली पुलिस ने भंवरलाल के खिलाफ आईटी एक्ट 6767-ए 67- बी के तहत मामला दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया। अब भंवरलाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस के अनुसार मोबाइल पर अश्लील वीडियो फोटो और कंटेंट देखने वालों की एनसीआरबी की टीम लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। 
  गौरतलब है कि राजस्थान में बच्चों के उत्पीड़न से जुड़े कई आपराधिक मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इनमें पकड़े गए आरोपियों का जब रिकॉर्ड खंगाला गया तो उनकी ऐसी प्रवृत्तियां सामने आई हैं। आरोपियों के मोबाइल में अश्लील फिल्मों को सर्च करने डाउनलोड करने और उनके देखने की हिस्ट्री मिली है।