अपनी गुगली से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को नचाने वाले युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर खिलाड़ी में से एक है। हर खिलाड़ी की तरह चहल ने भी अपनी जिंदगी में उतार-चढ़ाव का सामना किया। कहते हैं कि किस्मत में जो लिखा होता है उसे वहीं नसीब होता है। वरना एक चेस प्लेयर से क्रिकेटर बनने का सपना सिर्फ सपना बनकर ही रह जाता है। बता दें कि चहल ने क्रिकेट से पहले कई बड़े लेवल तक चेस खेला।

साल 2002 में वह अंडर 12 श्रेणी में नेशनल चिल्ड्रेंस चैंपियन रहे थे, लेकिन उनकी जिदंगी में टर्निंग प्वाइंट साल 2009 में आया, जब उन्होंने अपने फर्स्ट क्साल करियर की शुरुआत की थी। इसके लंबे इंतज़ार के बाद उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला और उन्होंने बेहद ही कम समय में क्रिकेट में खूब नाम कमाया। आज हम चहल के बारे में इसलिए बात कर रहे हैं, क्योंकि आज युजवेंद्र चहल अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके इस खास दिन पर आज हम आपको उनके नेटवर्थ के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आपको यकीन नहीं होगा।

अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं युजवेंद्र चहल

दरअसल, भारतीय टीम के स्पिनर खिलाड़ी युजवेंद्र चहल आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर चहल ने टीम इंडिया को हारते हुए मैचों में जीत दिलाई है। उन्हें अब तक टेस्ट में डेब्यू करने का मौका तो नहीं मिल सका है, लेकिन उनका इस फॉर्मेट में खेलना एक सपना है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी-20 और वनडे टीम में चहल को मौका मिला है।

जानें कितना है युजवेंद्र चहल की नेटवर्थ

बता दें कि अपनी शानदार गेंदबाजी के अलावा चहल निजी जिंदगी में अक्सर मस्ती मजाक करते हुए दिखाई देते हैं। सोशल मीडिया पर वह अपनी पत्नी धनश्री के साथ कई रील्स बनाकर फैंस को इंटरटेन करते रहते है। अगर बात करें आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करने वाले चहल की नेटवर्थ की तो युजवेंद्र चहल की लगभग 45 करोड़ रुपये है। हर महीने उन्हें भारतीय टीम की तरफ से हर साल 3 करोड़ सैलरी और आईपीएल से करीब सालाना 6.5 करोड़ की कमाई होती है।

युजवेंद्र चहल के गैराज में है बेहतरीन गाड़ियां

बता दें कि युजवेंद्र चहल का कार कलेक्शन काफी छोटा है। युजवेंद्र चहल के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। कार ब्रांडों में उनके पास लेम्बोर्गिनी, रोल्स-रॉयस और पोर्श शामिल हैं।

टायर पंचर से इस तरह चमकी चहल की किस्मत

युजवेंद्र चहल के पिता ने कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो में बताया था कि चहल की किस्मत एक टायर पंचर से बदल गई थी। उनके पिता ने कहा था कि वह चहल को पूरा सपोर्ट करते थे। जब वो 10 साल के थे तो उनके जिले में पटौदी ट्रॉफी का आयोजन हो रहा था, जिसमें उम्र को लेकर कोई नियम नहीं था। चहल के पिता ने आगे बताया था कि पटौदी ट्रॉफी में जिंद और सिरसा जिले के बीच मैच था।

उसमें चहल ने हिस्सा लिया था और 4-5 खिलाड़ी मैदान के लिए गाड़ियों में जा रहे थे, लेकिन इस दौरान सुबह-सुबह उनकी गाड़ियों का टायर पंचर हो गया और उन्हें कोई पंचर बनाने वाला नहीं मिल सका। ऐसे में चहल जो मैदान पहुंच गए थे उन्हें उन खिलाड़ियों की जगह मौका मिला और 5 ओवर में चहल ने 54 विकेट लेकर हमें यकीन दिला दिया कि वह इस खेल में काफी आगे जा सकते है। बस इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

चहल का ऐसा रहा क्रिकेट करियर

युजवेंद्र चहल ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 विकेट लेकर खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने साल 2017 में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में 6 विकेट झटके थे। चहल ने सैम बिलिंग्स, जो रूट, ऑयन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, मोईन अली और क्रिस जोर्डन जैसे प्लेयर्स को पवेलियन की राह दिखाई थी और खास उपलब्धि हासिल की थी।

अगर बात करें चहल के टी20 इंटरनेशनल करियर की तो कुल 75 मैच खेलते हुए उन्होंने 91 विकेट चटकाए हैं। वहीं आईपीएल में 145 मैचों में उनके नाम 187 विकेट दर्ज हैं। वनडे में 72 मैच खेलते हुए चहल ने 121 विकेट अपने नाम हासिल किए है। वहीं, 5 विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 2 बार किया है।