झारखंड के हजारीबाग शहर में भीषण आग लगने से एक छह साल की बच्ची की मौत हो गई, वहीं चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना मालवीय मार्ग के बाजार इलाके में घटी, जहां लोग सोमवार की शाम को कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर दीया जला रहे थे। 

यह आग बाजार इलाके में एक निजी आवाज में लगी और तेजी से आसपास की इमारतों में फैल गई। हजारीबाग जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि आधी रात में भी पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में छह वर्षीय लड़की अनु की मौत हो गई। 

पुलिस ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद पूरा इलाका बंद कर दिया गया है। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।

जेल में बंद नक्सली की इलाज के दौरान मौत

जेल में सजा काट रहे एक नक्सली की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। तृतीया सम्मेलन प्रस्तुति समिति के कमांडर किस्लय सिंह दो साल के लिए पलामू की जेल में बंद था। पुलिस अधिकारी ने बताया की नक्सली कमांडर उच्च रक्तचाप और अन्य बीमारियों से जूझ रहा था। जेल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में भेजा था, जहां सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।