उदयपुर । राजस्थान के उदयपुर में दूषित पानी पीने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 लोग बीमार हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इससे इलाके में हड़कंप मच गया है। इस घटना की सूचना पर आनन-फानन में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत खराब कैसे हुई है? 
इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि शनिवार को पोपल्टी गांव में अचानक 30 से 35 लोगों की तबीयत खराब हो गई। इन सभी को उल्टी, दस्त, और पेट दर्द की शिकायत थी। जिसके बाद इन सभी लोगों को उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई लेकिन 7 से 8 लोगों की ज्यादा तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
जानकारी में ये बात भी सामने आई है कि प्रदूषित पानी पीने से 3 लोगों की मौत भी हो गई। जिसमें 2 बच्चे भी हैं। मरने वालों में एक बच्चा खजूरी गांव का है। सूचना पर उदयपुर सीएमएचओ बामनिया के साथ चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची और वहां मौजूद सभी लोगों का सैंपल लिया। इस दौरान ज्यादातर लोगों में पेट दर्द, उल्टी, दस्त की परेशानी की बात सामने आई है। सीएमएचओ ने कहा कि प्रथम दृष्टया दूषित जल पीने से ये लोग बीमार पड़े हैं। क्योंकि ये लोग नाले में एक खुली जगह का पानी पीते हैं। ऐसे में बारिश के कारण यहां के पानी के दूषित होने की संभावना ज्यादा है। मौके पर पहुंचकर पानी का भी सैंपल लिया है। इस संबंध में कलेक्टर को भी सूचना दे दी है। जिसके बाद उपखंड अधिकारी एवं अन्य अधिकारी ने गांव का निरीक्षण किया। फिलहाल चिकित्सकों की टीम लगातार उपचार करने में जुटी है। अब सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा कि किन कारणों से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत खराब हुई है।