22 जनवरी, 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी पूरा देश बनेगा. देश के सभी छोटे-बड़े मंदिरों ने उसमें अपना योगदान दिया है. इसी कड़ी में पटना इस्कॉन की तरफ से भी 10 ट्रक चावल का योगदान किया जा रहा है ताकि वहां पहुंचे श्रद्धालुओं को भंडारा उपलब्ध कराया जा सके.

एक महीने तक प्रसाद की व्यवस्था
पटना इस्कॉन के अध्यक्ष का मानना है कि जो देश-विदेश से श्रद्धालु वहां पहुंचेंगे उनके लिए एक महीने तक प्रसाद की व्यवस्था पटना इस्कॉन करेगी. वहीं, गीता का भी वितरण किया जाएगा. पटना इस्कॉन अध्यक्ष कृष्णाकृपा दास ने आगे बताया कि भारत इस्कॉन और पटना इस्कॉन के संयुक्त प्रयास से हम लोगों ने वहां कॉटेज की व्यवस्था भी की है ताकि श्रद्धालुओं को रहने में परेशानी ना हो.

भक्तों को लिए होगा भंडार, मिलेंगे ये व्यंजन 
अयोध्या में रामभक्तों के लिए इस्कॉन की तरफ से भेजे जा रहे चावल से महाप्रसाद बनेगा. पटना से जो 10 ट्रक चावल अयोध्या जाएंगे, इसमें करीब 100 टन चावल होंगे. अयोध्या में इस दौरान रामभक्तों को चावल, दाल, पकौड़ा, पापड़, सब्जी, पूरी समेत अन्य व्यंजन मिलेंगे. इस महाप्रसाद का के लिए रामभक्तों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. यह पूरी तरह से निशुल्क होगा.

गीता का भी वितरण किया जाएगा
पटना इस्कॉन के अध्यक्ष ने बताया कि इस्कॉन मंदिर की तरफ से भक्तों के बीच भगवत गीता को निशुल्क बांटा जाएगा. साथ ही अयोध्या में हरि-नाम संकीर्तन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए अयोध्या देश-विदेश के भक्त पहुंच रहे हैं. अयोध्या में घूम-घूमकर भक्त 'हरे कृष्णा-हरे राम' का कीर्तन जाप भी करेंगे. पटना इस्कॉन के अध्यक्ष ने कहा कि इस दौरान अयोध्या में इस्कॉन की तरफ से कुछ स्टेज प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा.