प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते पैदा हुए पानी और बिजली के संकट पर कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही राजनीति पर पलटवार करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने आज एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। 

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने इस प्रेसवार्ता में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने कार्यकाल में प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया और अब प्राकृतिक आपदाओं पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने गहलोत और डोटासरा को सुझाव दिया कि वे ट्वीट करने के बजाय जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनें। 

उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत दिए गए 27 हजार करोड़ के फंड में से केवल 6 हजार करोड़ ही खर्च किए, जबकि भाजपा ने 14,361 करोड़ के 42 टेंडर निकाले हैं।

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर भ्रम फैलाया है। भाजपा सरकार ने मार्च 2024 तक सभी पात्र पेंशनधारियों को पेंशन दी है और 1 अप्रैल 2024 से 15 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ पेंशन देने का कार्य पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता अपने कार्यकाल की पेंशन पेंडेंसी को भूलकर भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक कुलदीप धनखड़ ने बताया कि भीषण गर्मी के मद्देनजर भाजपा ने प्रदेश मुख्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया है, जहां आमजन की शिकायतें सुनकर उनका समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन आमजन को राहत पहुंचाने के लिए सदैव तत्पर है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पशु-पक्षियों के लिए चुग्गा-पानी की व्यवस्था करने की अपील की है।

भाजपा नेताओं ने इस प्रेसवार्ता में कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और भाजपा की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बिजली और पानी के संकट का समाधान नहीं किया और केवल भ्रम फैलाने का काम किया। भाजपा ने जनता के हित में कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की हैं और प्रदेश में पानी-बिजली की समस्या के समाधान के लिए तत्पर है।