स्थानीय लोगों को रोजगार सहित चार सूत्री मांगों को लेकर झामुमो द्वारा सिंदरी के हर्ल कारखाने के समक्ष शुक्रवार से जारी अनिश्चितकालीन चक्का जाम आंदोलन शनिवार को वार्ता के बाद देर रात को समाप्त कर दिया गया। दरअसल, एक मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर्ल में आगमन होना है।

वे इस कारखाने का उद्घाटन करेंगे। इसे देखते हुए शनिवार को लगभग 12 बजे एसडीओ उदय रजक आंदोलनस्थल पर पहुंचे। वहां हर्ल प्रबंधन, एसडीओ व झामुमो के महानगर उपाध्यक्ष रामू मंडल के नेतृत्व में आंदोलनकारियों के साथ एसडीपीओ कार्यालय में त्रिपक्षीय वार्ता हुई।

लगभग एक घंटे तक चली वार्ता

लगभग एक घंटे तक चली वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया कि हर्ल कारखाने में राज्य के निजी क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवारों को नियोजन अधिनियम 2021 के तहत रोजगार दिया जाएगा। इसके अलावा, हर्ल में 75 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार देने के प्रबंधन के दावे की जांच नियोजनालय पदाधिकारी करेंगे।

आगे भी हर्ल प्रबंधन नियोजनालय कार्यालय के माध्यम से ही रोजगार देगा। रामू मंडल ने बताया कि हर्ल ने इस बात को भी माना है कि स्थायी करने की जो बात झामुमो की अहम मांग में एक है, वह भी हर्ल में होगा, मगर संवेदकों का कार्य समाप्त होने के बाद इसे लागू किया जाएगा।