26 फरवरी का दिन रेलवे के लिए बेहद खास होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर में निर्मित हो चुके रेल ओवरब्रिज व अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। साथ ही नए ओवरब्रिज, अंडरपास समेत अन्य नई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

इन जगहों के अंडरपास का होगा उद्घाटन

धनबाद रेल मंडल के झारखंड के हिस्से वाले अलग-अलग शहरों को प्रधानमंत्री की ओर से 226.71 करोड़ की 20 सौगातें मिलेंगी। धनबाद के गोमो व बोकारो के तेलो के बीच दो अंडरपास समेत 17 नवनिर्मित अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे।

पाथरडीह के भाटडीह रेल फाटक पर नए अंडरपास निर्माण योजना का शिलान्यास करेंगे। बरकाकाना- गढ़वा रोड और हजारीबाग रोड स्टेशन के पास रेलवे और राज्य सरकार की ओर से नए रेल ओवरब्रिज निर्माण योजना का भी शिलान्यास करेंगे।

पीएम के कार्यक्रम को लेकर रेलवे ने झोंक दी पूरी ताकत

पीएम के मेगा कार्यक्रम को लेकर रेलवे ने पूरी ताकत झोंक दी है। अलग-अलग स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर सीनियर अधिकारियों से लेकर सुपरवाइजर तक मौजूद रहेंगे, जिसकी सूची भी जारी कर दी गई है।

पाथरडीह में नए अंडरपास से मोहन बाजार, सिंदरी ब्लाॅक हट और रखितपुर की राह आसान पाथरडीह में प्रस्तावित नए अंडरपास से मोहन बाजार से लेकर सिंदरी ब्लाॅक हट व रखितपुर समेत आसपास जाने की राह आसान होगी।

यहां वाशरी तक जानेवाली मालगाड़ी के फाटक पर रुक जाने से हर दिन लंबे समय तक जाम की स्थिति बनी रहती है। मोहन बाजार से लेकर पाथरडीह रेल कालोनी तक पहुंचना भी मुश्किल होता है। अंडरपास बन जाने से बड़ी आबादी की मुश्किल आसान होगी।

इन स्थानों के नए अंडरपास का ऑनलाइन उद्घाटन

गोमो-तेलो के बीच दो, तेलो-चंद्रपुरा के बीच दो, बरकाकाना-गोमिया, डालटनगंज -कजरी, हजारीबाग रोड-केशवारी, चेतर-रिचुगुटा, बोकारो थर्मल-गोमिया, टोलरा -गढ़वा रोड, रिचुगुटा -डेमू्, डालटनगंज - कजरी, बरकाकाना - भुरकुंडा, पतरातु - टोकीसूद, कजरी-रझुरा, टोकीसूद - हेंदेगिर व कजरी -रझुरा।