पलामू के सदर प्रखंड के खनवा में अमानत नदी के तट पर 10 से 12 दिसंबर तक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार आयोजित होगा। वह 10 दिसंबर को पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर पहुंचेंगे।

कुछ शर्तों के साथ मिली कार्यक्रम की अनुमति
दरबार में पलामू प्रमंडल समेत उत्तर प्रदेश, बिहार व छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। लंबे इंतजार के बाद पलामू जिला प्रशासन ने आयोजन समिति को कुछ शर्तों के साथ इस कार्यक्रम की अनुमति दे दी। इससे पहले अनुमति नहीं मिलने पर आयोजकों ने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

बाघमारा में रद्द हुआ था कार्यक्रम
इससे पहले बाघमारा के चिटाहीधाम में एक से तीन दिसंबर तक बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन धनबाद जिला प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं दी। इसलिए चिटाहीधाम का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। बाघमारा के विधायक ढुलु महतो ने इसके लिए शासन-प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट जाने की बात कही है।

हाई कोर्ट में हुई सुनवाई
हाई कोर्ट के जस्टिस गौतम कुमार चौधरी की अदालत में पलामू में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के 10 से 12 दिसंबर तक प्रस्तावित कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तिथि निर्धारित की है। इस संबंध में हनुमंत कथा आयोजन समिति ने याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम रजवाडीह में प्रस्तावित है। कार्यक्रम की अनुमति के लिए उपायुक्त को पत्र दिया गया है। उपायुक्त कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दे रहे हैं। डीसी को पत्र लिखा गया था, पर अभी तक अनुमति नहीं दी गई है।