जबलपुर । कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी विधानसभा चुनाव को लेकर पहली बार महाकौशल आ रहें है। गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जबलपुर आ रहें है। यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद राहुल गांधी रात्रि विश्राम जबलपुर में करेंगे, और फिर शुक्रवार की सुबह सतना के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी के जबलपुर दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन और कांग्रेस तैयारी में जुट गई है। राहुल गांधी गुरुवार को जिले की तीन विधानसभा में रोड शो करेंगे।
जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी भोपाल से स्पेशल विमान से दोपहर 3:30 बजे डुमना जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां पर की कांग्रेस के नेता उनका स्वागत करेंगे। करीब 10 मिनट तक एयरपोर्ट में रुकने के बाद राहुल गांधी शाम 4:15 बजे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के पंडा की मडिया गढ़ा से अपना रोड शो शुरू करेंगे। राहुल गांधी के साथ पश्चिम विधानसभा से प्रत्याशी तरुण भनोत सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। राहुल गांधी का यह रोड शो पश्चिम विधानसभा से शुरू होकर उत्तर मध्य विधानसभा के लेबर चौक में खत्म होगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इसके बाद उत्तर विधानसभा के लेबर चौक से ही पूर्व विधानसभा क्षेत्र के कांचघर चौक तक प्रत्याशी लखन घनघोरिया के लिए रोड शो करेंगे। कांचघर चौक पहुंचने के बाद राहुल गांधी शाम करीब 5:30 बजे मीटिंग में हिस्सा लेंगे। बताया यह भी जा रहा है कि राहुल गांधी गुरुवार को जबलपुर में ही विश्राम करने के बाद शुक्रवार की सुबह सतना रवाना हो जाएंगे।
2018 विधानसभा चुनाव का आगाज भी राहुल गांधी ने जबलपुर से ही किया था। उसे दौरान राहुल गांधी ने ग्वारीघाट में पूजा अर्चना करने के बाद आधारताल तक रोड शो किया था। 2018 की तरह 2023 में भी कांग्रेस ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत महाकौशल से ही की है, लेकिन इस बार फर्क सिर्फ इतना है कि कांग्रेस ने अपना चेहरा बदल लिया है। 2018 में राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के महाकौशल से चुनाव प्रचार का आगाज किया था तो वहीं अब 2023 में प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश और महाकौशल की बागडोर संभाली हुई है।