जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने राज्य के लोगों से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को वोट दें और उन्हें एक सरकार को दुबारा बनाने के फायदे बताएं। उन्होंने  राज्य भर से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने का दावा कर कहा कि भाजपा अफवाह फैलाती है। गहलोत दिल्ली में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से शिष्टाचार मुलाकात के बाद यह बात कही। विशेष रूप से, 1993 के बाद से राजस्थान में कोई भी सरकार सत्ता में वापस नहीं आई है। कांग्रेस और भाजपा दोनों पिछले तीन दशकों से हर वैकल्पिक विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बारी-बारी से सत्ता में आती रही हैं।
राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने पर, सीएम गहलोत ने कहा कि प्रक्रिया चल रही है और 18 अक्टूबर के आसपास कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान समाप्त होने की संभावना है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि लंबे समय तक वे हमारी अध्यक्ष रहीं हैं। आज हम जहां भी पहुंचे हैं, उनके आशीर्वाद से पहुंचे हैं... हम चाहते हैं कि वे चुनाव प्रचार के लिए आएं। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​चुनाव की बात है, तब गांव से लेकर शहर तक हर घर में हमारी योजना के लाभार्थी हैं। हमने राजस्थान की जनता को महंगाई से कुछ राहत दिलाने का प्रयास किया है। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि गांवों से जो फीडबैक मिल रहा है, वह बहुत अच्छा है। हम अपने सुशासन के कारण राजस्थान की जनता से हमें दोबारा सत्ता में लाने की अपील करना चाहते हैं। सरकार बदलते ही कई योजनाएं बंद हो गई हैं।