टीम इंडिया ने रविवार को फाइनल मैच में श्रीलंका पर शानदार जीत के साथ अपना 8वां एशिया कप खिताब जीता। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने श्रीलंका को सिर्फ 50 रनों पर ढेर कर दिया, जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए थे। बाद में, शुभमन गिल और ईशान किशन ने केवल 6.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर टीम इंडिया को दस विकेट से जीत दिलाई थी।

फाइनल मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनकी एक टिप्पणी ने सभी मीडियाकर्मियों को हंसा दिया। बातचीत के दौरान रोहित एक सवाल का जवाब दे रहे थे, लेकिन पटाखों की आवाज से उन्हें अपनी बात रोकनी पड़ी। कुछ देर के बाद रोहित ने कहा कि दर्शकों को भारत के वनडे वर्ल्ड जीतने के बाद पटाखे फोड़ना चाहिए। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

'विश्व कप जीतने के बाद'

दरअसल, भारत के जीतने के बाद श्रीलंका के कोलंबो में दर्शक पटाखे फोड़ रहे थे। इसी दौरान भारतीय कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे थे। एक सवाल जवाब दे रहे थे तभी पटाखों की आवाज से उन्हें रुकना पड़ा। इसके बाद मुस्कुराते हुए कहा, "अरे विश्व कप जीतने के बाद फोड़ो ये सब...।" इस पर सभी मीडियाकर्मी हंसने लगे।

भारत ने जीता 8वां एशिया कप का खिताब

बात करें मैच की तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.2 ओवर में 50 रन बनाए। सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या ने 2.2 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट लिए। बुमराह ने पांच ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया। ईशान किशन (23*) और शुभमन गिल (27*) ने बिना किसी विकेट के नुकसान के 6.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।