एशिया कप 2023 के आगाज में अब महज 8 दिन का ही समय बाकी रहता है। 30 अगस्त से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है, जिसके लिए भारतीय टीम ने 21 अगस्त को अपनी स्क्वॉड का एलान किया है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है।

चोट के चलते केएल राहुल काफी समय से मैदान से बाहर चल रहे थे। ऐसे में अब पूरी तरह से फिट होकर वह भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, शरीर में दर्द होने की वजह से हो सकता है कि राहुल शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं।

इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें केएल राहुल क्रिकेट के अलावा अपने पसंदीदा शौक को लेकर बयान दे रहे है।

11 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं केएल राहुल

दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी द्वारा शेयर की गई वीडियो में केएल राहुल कह रहे है कि लोग मुझसे पूछते है क्रिकेट के अलावा मेरी जिंदगी में क्या है तो मैं कहता हूं कि मेरी जिंदगी में इसके सिवा कुछ है नहीं, क्योंकि 11 साल की उम्र से ही मैं क्रिकेट खेल रहा हूं। इसके साथ ही इस वीडियो में उनकी चोट से उबरते हुए मैदान पर वापसी करने की तस्वीरों को दिखाया गया है।

बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। ये मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा।

Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम

भारतीय टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।