राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बीती रात भारी बारिश हुई। लगातार तेज बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों में जलभराव की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने आज रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। आप ने कहा कि वह स्थानीय मुद्दों को लेकर 90 विधायकों के आवास का घेराव करेगी। मंगलवार को रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्यय के आवास का घेराव करेगी।

आप ने भूपेश सरकार से प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य तेज करने की मांग की है। साथ ही लोगों को कोई समस्या न हो, इसके लिए जनप्रतिनिधियों को ग्राउंड पर जनता के बीच जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेजबहार में एनडीआरएफ की टीम ने वाटर बोट से रेस्क्यू कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। सूरज उपाध्याय ने कहा कि शहर की समस्याओं को लेकर न ही कांग्रेस और न बीजेपी का कोई प्रतिनिधि और अफसरों ने भी इस मसले पर ध्यान नहीं दिया। जबकि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के सभी जिलों में ज्ञापन देकर जलभराव की समस्या से अवगत कराया था, लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा आज जनता भुगत रही है। 

उन्होंने कहा कि राजधानी के सेजबहार गांव में 300 घर अचानक आई बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। लगभग आधा गांव खाली हो चुका है। ऐसे भाठागांव और काठाडीह में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। राजधानी रायपुर में लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। आप नेता उत्तम जायसवाल ने कहा कि अब आम आदमी पार्टी मंगलवार से जनता की समस्याओं को लेकर सभी जिलों में विधायकों के आवास का घेराव करेगी। नालों की सफाई के सरकारी दावे खोखले साबित हुए। उन्होंने कहा कि इस बाढ़ के चलते लोगों को कई तरह की बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में सरकार प्रभावित क्षेत्रों में उचित व्यवस्थाएं करनी चाहिए। जिससे जनता को किसी प्रकार की समस्या न होने पाएं।