भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू कर दिया है। राहुल का लक्ष्य इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले सितंबर में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के दौरान वापसी करना है। भारतीय क्रिकेट टीम के एक प्रमुख व्यक्ति राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी करते हुए चोट लग गई थी।

ऐसे में राहुल को आईपीएल से बाहर होना पड़ा और बाद में वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो गए। डॉक्टरों की सलाह के चलते यूके में राहुल की सर्जरी सफल रही। मंगलवार को राहुल ने सोशल मीडिया पर एनसीए में अपनी वापसी की तस्वीरें शेयर कीं और उन्हें कैप्शन में लिखा घर। एनसीए अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए जाना जाता है और इसे भारत में क्रिकेट का रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग का केंद्र माना जाता है।

वनडे फॉर्मेट में राहुल मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विकेट कीपिंग ड्यूटी भी करते हैं। दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना से उबर रहे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति से टीम में पाहुल की उपस्थिति और भी महत्वपूर्ण हो गई है। ऐसे में ऋषभ पंत एशिया कप तक टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि पंत समय-समय पर अपने फैंस को अपनी रिकवरी का अपडेट देते रहते हैं।  

राहुल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ राहुल ने 47 टेस्ट मैचों में 2 हजार 642 रन, 54 एकदिवसीय मैचों में 1 हजार 986 रन और 72 टी20I में 2 हजार 265 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न फॉर्मेट में 14 शतक लगाए हैं।