पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं। इस बार उनके खिलाफ पत्नी एंड्रिया ही खड़ी हो गई हैं। कांबली के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एंड्रिया की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। उनकी शिकायत में कहा गया है कि कांबली ने मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया। इतना ही नहीं, उन्होंने शराब के नशे में पत्नी की पिटाई भी की है। मुंबई पुलिस ने कहा कि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। बांद्रा पुलिस सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस देने के लिए विनोद कांबली के आवास पर पहुंची।

उन्हें पुलिस के सामने पेश होने और अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा गया है।बांद्रा पुलिस के मुताबिक, कांबली के खिलाफ आईपीसी की धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना) और 504 (अपमान) के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है। कांबली पर इस बात का आरोप लगा है कि उन्होंने नशे में पत्नी को खाना बनाने के पैन के हैंडल से मारा है। उन्होंने पत्नी के ऊपर पर पैन को फेंक दिया। इससे एंड्रिया को चोट लग गई। इसके बाद उन्होंने बल्ले से भी पत्नी को मारा।

कांबली देर रात नशे में घर आए। उन्होंने सिर्फ पत्नी के साथ मारपीट ही नहीं की, बल्कि बेटे को गालियां भी दी।12 साल के बेटे ने कांबली को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। बेटे को गालियां दीं और फिर पत्नी की पिटाई की। हालांकि, एंड्रिया ने कहा है कि मामले को सुलझाया जा रहा है।पुलिस के मुताबिक, मारपीट की घटना के बाद एंड्रिया पहले भाभा अस्पताल गईं। उसके बाद उन्होंने मामला दर्ज कराने का फैसला किया और पुलिस स्टेशन पहुंच गईं। वहां उन्होंने पुलिस को इस घटना के बारे में बताया और एफआईआर दर्ज करवाई।

विनोद कांबली ने भारत के लिए कुल 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने कुल 3,561 रन बनाए। इसमें कुल छह शतक शामिल हैं। उन्होंने चार शतक टेस्ट में और दो शतक वनडे क्रिकेट में लगाए थे। 1991 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले कांबली का करियर सिर्फ नौ साल में खत्म हो गया। उन्होंने 2000 में अपना आखिरी मैच खेला था, जबकि उनके साथी सचिन 24 साल तक देश के लिए खेले और कई रिकॉर्ड बनाए।