छत्तीसगढ़| छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के एक गांव में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य झुलस गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सूरजपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को उस समय हुई जब पीड़ित प्रतापपुर विकासखंड के मदननगर गांव में गन्ने के खेत में काम कर रहे थे।

मृतकों की पहचान मोहनलाल पांडो (40) और रमेश अयम के रूप में हुई है।

बारिश के दौरान तीनों ने ली पेड़ के नीचे शरण 
पुलिस ने कहा कि (21), जबकि अमित आयाम (28) गंभीर रूप से झुलस गया। बारिश के दौरान तीनों ने एक पेड़ के नीचे शरण ली। बिजली गिरने से वे घायल हो गए। उन्होंने कहा, 'कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें प्रतापपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया, जहां पंडो और रमेश को मृत घोषित कर दिया गया और अमित का इलाज चल रहा है।'

कई स्थानों पर बारिश और ओले
चक्रवाती तूफान के कारण उत्तर छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से मौसम बिगड़ा हुआ है। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश हुई और ओले भी पड़े हैं। शनिवार शाम सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर सहित सूरजपुर के कई इलाकों में आंधी चलने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई।

पिछले शनिवार को भी गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। सरगुजा में गाज गिरने से मौत की ज्यादातर घटनाएं पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही हैं।